भारतीय से शादी करने की फिराक में लगी पाकिस्तानी महिला फिर गिरफ्तार, फर्जी वीजा पर पहले भी पकड़ी गई
Udham-Singh-Nagar News in Hindi

भारतीय से शादी करने की फिराक में लगी पाकिस्तानी महिला फिर गिरफ्तार, फर्जी वीजा पर पहले भी पकड़ी गई
पिछले साल फ़र्ज़ी वीज़ा लेकर भारत में घुसते समय पकड़ी गई यह महिला फ़िलहाल ज़मानत पर है.

काशीपुर में गिरफ्तार आरोपी महिला को फर्ज़ी वीज़ा (Fake Visa) लेकर भारत में घुसते समय 2019 में चम्पावत में नेपाल बॉर्डर (Nepal Border) पर गिरफ्तार किया गया था. वह अभी जमानत पर बाहर है.

  • Share this:
काशीपुर. उत्तराखंड पुलिस ने जिसे एक महिला और युवक का सामान्य झगड़ा समझा था, उसके तार अमेरिका से होकर पाकिस्तान से जुड़े तो हड़कंप मच गया. दरअसल, बीती रात जसपुर बस अड्डे के समीप एक महिला और युवक के बीच झगड़ा होने की ख़बर पर पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया तो पता चला कि महिला अमेरिकी नागरिक (US Citizen) है. बाद में यह भी पता चला कि वह मूल रूप से पाकिस्तानी (Pakistan) है और पिछले साल फ़र्ज़ी वीज़ा (Fake Visa) लेकर भारत में घुसते समय पकड़ी गई थी. वह फ़िलहाल ज़मानत पर है. सूत्रों का कहना है कि वह भारत की नागरिकता लेने के लिए किसी भारतीय से शादी करने के चक्कर में है.

झगड़े की वजह से पकड़ी गई
पुलिस सूत्रों के अनुसार मंगलवार रात काशीपुर पुलिस को सूचना मिली कि जसपुर बस अड्डे पर एक महिला और युवक के बीच झगड़ा हो रहा है. विवाद आगे न बढ़ी इसलिए पुलिस मौके पर पहुंची और महिला को हिरासत में लिया. कोतवाली में पूछताछ के दौरान महिला ने अपना नाम फरीदा बेगम बताया और कहा कि वह अमेरिकी नागरिक है. बाद में यह भी पता चला कि वह मूल रूप पाकिस्तान की है. पड़ताल के बाद पता चला कि यह महिला पिछले साल चंपावत में पकड़ी जा चुकी है. उसके पास भारत में रहने का वीज़ा फ़र्ज़ी पाया गया था. इस पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया था और अल्मोड़ा जेल भेजा गया था. फ़िलहाल वह ज़मानत पर है.

एक बदमाश से मिलने पहुंंची थी
जेल में रहने के दौरान ही उसका एक बदमाश से संपर्क हुआ था जो महुआखेड़ा गंज का रहने वाला है. अमेरिकी-पाकिस्तानी महिला ने बता कि बदमाश से उसका संपर्क जेल में हुआ था और वह उसी से मिलने काशीपुर आई थी.



एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने बताया कि पाकिस्तान इस महिला को चंपावत पुलिस ने 3/14 पासपोर्ट एवं फॉरनर एक्ट में गिरफ़्तार किया था और जेल भेजा था. अब इस बात की जांच की जा रही है कि यह जिस लड़के के साथ झगड़ रही थी उसके साथ क्या विवाद था. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज