Home /News /uttarakhand /

UK Politics: भारी पड़ी बदजुबानी, BJP ने रुद्रपुर विधायक का टिकट काटा, क्या बगावत करेंगे ठुकराल?

UK Politics: भारी पड़ी बदजुबानी, BJP ने रुद्रपुर विधायक का टिकट काटा, क्या बगावत करेंगे ठुकराल?

भाजपा ने रुद्रपुर विधायक राजकुमार ठुकराल को उम्मीदवार नहीं बनाया.

भाजपा ने रुद्रपुर विधायक राजकुमार ठुकराल को उम्मीदवार नहीं बनाया.

Uttarakhand Election : उत्तराखंड चुनाव से पहले सिटिंग विधायक (Sitting MLA) रहते हुए भी उम्मीदवार न बनाए जाने से बीजेपी से नाराज़ विधायक राजकुमार ठुकराल कोई बड़ा निर्णय कर सकते हैं. आज तक कोई चुनाव न हारने का रिकॉर्ड (MLA Record) रखने वाले ठुकराल के फैसले पर सबकी नज़रें टिकी हैं क्योंकि वह क्षेत्र में लोकप्रिय भी हैं. वहीं बीजेपी के उम्मीदवार (BJP Candidate) शिव अरोड़ा (Shiv Arora) के साथ ठुकराल की अदावत जगजाहिर है. ऐसे में ठुकराल को मनाने और शिव के प्रचार (BJP Campaign) में लगाना भाजपा के लिए पहाड़ तोड़ने से कम नहीं. जानिए तमाम डिटेल्स.

अधिक पढ़ें ...

चंदन बंगारी
रुद्रपुर. लगातार दो बार से रुद्रपुर विधायक राजकुमार ठुकराल का टिकट बीजेपी ने इस बार काट दिया तो उनकी हैट्रिक का संभावित मौका भी जाता रहा. भाजपा में रुद्रपुर के टिकट को लेकर काफी समय से कशमकश चल रही थी कि उसी दौरान ठुकराल के कुछ आपत्तिजनक ऑडियो सामने आए तो भाजपा के लिए उनके खिलाफ फैसला करना आसान हो गया. कहा जा रहा है कि टिकट कटने से उपजने वाली स्थितियों का आंकलन करने के बाद ही पार्टी ने जोखिम लिया है. बीजेपी ने लगातार दो बार जिलाध्यक्ष शिव अरोरा को टिकट दिया है, तो पार्टी के साथ ही लोगों की नज़र अब ठुकराल के अगले कदम पर टिक गई है.

हिंदूवादी चेहरे माने जाने वाले ठुकराल ने 2012 में कद्दावर कांग्रेस नेता तिलकराज बेहड़ को हराकर सीट कांग्रेस से छीनी थी और 2017 में भी बेहड़ को शिकस्त दी थी. इससे पहले वह पालिकाध्यक्ष और लगातार तीन बार छात्र संघ अध्यक्ष भी रहे. लेकिन अक्सर बदजुबानी को लेकर चर्चा में रहने वाले ठुकराल के विवादों से पार्टी के लिए भी असहज स्थिति बनी. टिकटों की घोषणा के दौरान कथित तौर पर ठुकराल के कई ऑडियो वायरल हुए, जिनमें से कुछ में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और सांसद के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणियां थीं. इसे हाईकमान ने बेहद गंभीरता से लिया.

क्या बगावत करेंगे ठुकराल?
सूत्र बताते हैं कि कुछ आरएसएस नेता शिव की पैरवी कर रहे थे यानी इन दोनों कारणों से इस सीट पर चेहरा बदला गया. अब ठुकराल और उनके समर्थकों में भारी असन्तोष की खबरें हैं. सूत्रों के मुताबिक ठुकराल बगावत भी कर सकते हैं और निर्दलीय ताल ठोक सकते हैं. उनके समर्थक राजेश ग्रोवर नामांकन पत्र खरीद चुके हैं. वहीं, टिकट की घोषणा के बाद से ही ठुकराल का नम्बर बंद है.

कड़े मुकाबले में फंसी रुद्रपुर सीट
इस सीट पर कांग्रेस ने पूर्व पालिकाध्यक्ष मीना शर्मा को टिकट दिया है और वो देशी समाज से आती हैं. जनता के बीच लगातार सक्रिय हैं. इस बार इस सीट पर देशी समाज ही निर्णायक है. इसके अलावा बंगाली समाज के लोग भी बीजेपी से नाराज़ बताए जाते हैं. बीजेपी को अब यह सीट जीतने में काफी मेहनत करनी पड़ेगी.

Tags: BJP Candidate, Uttarakhand Assembly Election, Uttarakhand BJP

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर