Home /News /uttarakhand /

BJP का Mission Uttarakhand : जेपी नड्डा ने रुद्रपुर में बंगालियों को साधा, ममता बनर्जी और कांग्रेस को कोसा

BJP का Mission Uttarakhand : जेपी नड्डा ने रुद्रपुर में बंगालियों को साधा, ममता बनर्जी और कांग्रेस को कोसा

रुद्रपुर में बंगाली समुदाय के एक कार्यक्रम में भाजपा चीफ जेपी नड्डा.

रुद्रपुर में बंगाली समुदाय के एक कार्यक्रम में भाजपा चीफ जेपी नड्डा.

Politics of Uttarakhand : उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) के पहले भारतीय जनता पार्टी अपने राष्ट्रीय स्तर के नेताओं के दौरे के साथ चुनावी अभियान (BJP Campaign) का शंखनाद कर चुकी है. इस महीने गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के दौरे भी प्रस्तावित हैं और उससे पहले पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तराखंड में हैं. सोमवार को अल्मोड़ा (Almora) में कोर ग्रुप कमेटी की बैठकों में कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत करने के बाद मंगलवार को वह रुद्रपुर पहुंचे और यहां उन्होंने कई समुदायों को साधने की कोशिश की.

अधिक पढ़ें ...

    रुद्रपुर. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को उधमसिंह नगर के रुद्रपुर पहुंचे. आगामी उत्तराखंड चुनाव के मद्देनज़र यहां नड्डा ने एक तरफ बंगाली समाज को साधने की कवायद की और पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर हमला बोला, तो दूसरी तरफ उन्होंने लोकतंत्र के सेनानियों का सम्मान कर कांग्रेस पार्टी की नीतियों को कोसा. इसके अलावा नड्डा ने यहां डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि देकर एक और खास समुदाय के वोटरों को रिझाने की कोशिश की. नड्डा के दौरे पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत कई नेता उनके साथ मौजूद रहे.

    खराब दौर से गुज़र रहा है बंगाल : नड्डा
    नड्डा ने उधमसिंह नगर के दौरे के दूसरे दिन बंगाली समाज को साधने की कोशिश में ममता बनर्जी सरकार पर कई आरोप लगाए. उन्होंने जनसंवाद कार्यक्रम में कहा कि साहित्य की बात हो, राजनीति की हो, समाज सुधार की हो या फिर सांस्कृतिक धरोहरों की, बंगाल जो सोचता है, देश उसका अनुसरण करता है. फिर उन्होंने कहा कि जिस बंगाल ने देश को रास्ता दिखाया, आज वो बंगाल बहुत बुरे दौर से गुज़र रहा है. बंगाल में खून बह रहा है, सबसे ज्यादा रेप, अराजकता और भ्रष्टाचार बंगाल में हो रहे हैं. नड्डा के अलावा इस कार्यक्रम में बंगाल से बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी भी मौजूद थीं.

    नड्डा ने भाजपा कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए कहा कि जनता पहले उत्तराखंड में धामी सरकार बनाएगी और फिर बंगाल में भाजपा की सरकार बनेगी. इस कार्यक्रम में बंगाल से सांसद लॉकेट चटर्जी ने बांग्ला भाषा में संबोधन दिया और भाजपा समर्थकों के साथ ही बंगाली समाज के लोगों से भाजपा के पक्ष में एकजुट होने का आह्वान किया. इससे पहले नड्डा ने लोकतंत्र सेनानियों को सम्मानित करने के बाद शहीद उधमसिंह और डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर पुष्प अर्पित किए. उनके साथ सीएम धामी के अलावा प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम, राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी, केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट आदि मौजूद रहे.

    ‘आपके ही विचार पर चल रही है भाजपा’
    लोकतंत्र सेनानियों यानी इमरजेंसी के दौरान जेल गए लोगों से मिलकर और उनका सम्मान करने के मौके पर नड्डा ने कहा कि कांग्रेस की इंदिरा गांधी सरकार ने जो आपातकाल लगाया था, वह भारत के लोकतंत्र का शर्मनाक अध्याय था. तब हज़ारों लोगों को जेलों में ठूंस दिया गया था, उस क्रूरता को कभी भुलाया नहीं जा सकता. नड्डा ने कहा कि उस वक्त तकलीफें झेलने वाले इन सेनानियों ने महत्वपूर्ण योगदान दिया और आज भाजपा उनके ही विचार के अनुसार चल रही है. इस मौके पर नड्डा ने इन सेनानियों के संस्मरण भी सुने.

    Tags: Jp nadda, Uttarakhand Assembly Election 2022, Uttarakhand BJP, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर