Home /News /uttarakhand /

14 साल से जमीन में दफन 555 मिसाइलों को जल्द किया जाएगा नष्ट

14 साल से जमीन में दफन 555 मिसाइलों को जल्द किया जाएगा नष्ट

31 वीं वाहिनी पीएसी परिसर में किए जाएंगे मिसाइल निष्क्रिय.

31 वीं वाहिनी पीएसी परिसर में किए जाएंगे मिसाइल निष्क्रिय.

मिसाइलों को नष्ट करने के लिए पुलिस मुख्यालय से बजट और सभी जरूरी सामग्री मिल गई हैं.

    उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले में 14 साल से रखी 555 जिंदा मिसाइलों को जल्द ही नष्ट किया जाएगा. ऊधमसिंह नगर के पतरामपुर पुलिस चौकी के पीछे जमीन में दबा कर रखी इन मिसाइलों को नष्ट करने के लिए पुलिस मुख्यालय से बजट और सभी जरूरी सामग्री मिल गई है. पतरामपुर पुलिस स्टेशन के रखी गई इन मिसाइलों को निष्क्रिय करने लिए एनएसजी की टीम जल्द ही ऊधमसिंह नगर जिला मुख्यालय पहुंच जाएगी.

    इन मिसाइलों को नष्ट करने के लिए रुद्रपुर से 31वीं वाहिनी पीएसी परिसर में 124 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर और सेफ्टी फ्यूज सहित सभी उपकरण मंगा कर रख दिए गए हैं.

    गौरतलब है कि 21 दिसंबर वर्ष 2004 में काशीपुर की एसजी स्टील फैक्ट्री में स्क्रैप गलाने के दौरान स्क्रैप में लाई गई एक मिसाइल के फटने से फैक्ट्री के एक श्रमिक की मौत हो गई थी. जिसके बाद फैक्ट्री परिसर से बरामद 555 जिंदा सिसाइलों को एहतियात के तौर पर पतरामपुर पुलिस चौकी के पीछे जमीन में दबा कर रख दिया गया था.

    साल 2004 से से लेकर अब तक ऊधमसिंह नगर जिला पुलिस को बजट और जरूरी उपकरणों के अभाव के कारण जमीन में दफन इन 555 जिंदा सिसाइलों को नष्ट करने में काफी दिक्कत आ रही थी. जिन्हें अब शीघ्र ही नष्ट किया जाएगा.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर