रुद्रपुर में चेकिंग के दौरान सामने आया CPU जवान का खौफनाक चेहरा, युवक के माथे में चाबी घोंप किया लहूलुहान

सीपीयू के एक सब इंस्पेक्टर समेत दो कांस्टेबल को तुरंत सस्पेंड कर दिया. (Demo Pic)

ऊधम सिंह नगर (Udham Singh Nagar ) के रुद्रपुर में रोड चैकिंग के दौरान सिटी पेट्रोल यूनिट (City Patrol Unit Constable) के जवान द्वारा एक युवक के सिर पर चाबी घोंपने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. इसके बाद इलाके में जमकर बवाल मचा और हालात को काबू करने के लिए पुलिस को लोगों पर लाठियां भांजनी पड़ी.

  • Share this:
ऊधम सिंह नगर. उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर जिले (Udham Singh Nagar District) में पुलिस के एक जवान ने एक ऐसी कारगुजारी की है, जिसकी तरफ निंदा हो रही है. रुद्रपुर में रोड चेकिंग के दौरान सिटी पेट्रोल यूनिट यानी सीपीयू के जवान ने एक युवक के माथे पर चाबी घोंप दी, जिसके बाद बवाल हो गया. लोगों ने रुद्रपुर कोतवाली को घेर लिया. बवाल बढ़ता देख पुलिस को भी लोगों पर लाठियां भांजनी पड़ी. जबकि डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार (DG Law and Order Ashok Kumar) को जैसे ही मामले की सूचना लगी, तो उन्होंने एसएसपी ऊधम सिंह नगर को आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए. एसएसपी दलीप सिंह कुंवर (Dalip Singh Kunwar) के मुताबिक, उन्होंने सीपीयू के एक सब इंस्पेक्टर समेत दो कांस्टेबल को तुरंत सस्पेंड कर दिया है और मामले की जांच एसपी क्राइम को दी गई है.

क्या था मामला?
रुद्रपुर के इंदिरा चौक इलाके में सीपीयू की टीम सब इंस्पेक्टर राम परवीन, कांस्टेबल देवेंद्र चौहान और जगदीश जोशी चैकिंग कर रहे थे. इसी दौरान रमपुरा निवासी दीपक और प्रेम प्रकाश बाइक में वहां से निकल रहे थे. दोनों ने हेलमेट नहीं पहना हुआ था, जिसके चलते सीपीयू कर्मचारियों ने इन्हें रोका. इस बात पर दोनों युवक पुलिस वालों से उलझ पड़े. इसी दौरान पुलिस जवानों और दोनों युवकों के बीच हाथापाई भी हुई. आरोप है कि इसी दौरान एक सीपीयू कर्मचारी ने दीपक नाम के लड़के के सिर पर बाइक की चाबी से हमला कर दिया और चाभी दीपक के माथे में धंस गई, जिससे दीपक लहूलुहान हो गया. मामले की सूचना जैसे ही दीपक के घरवालों को लगी तो वो मौके पर पहुंच गए. इसक बाद वहां जमा हुई भीड़ ने कई पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट भी की. यही नहीं, इसके बाद भीड़ ने रुद्रपुर कोतवाली को घेर लिया, जिसके बाद पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा.

विधायक ठुकराल ने मौके पर पहुंच संभाला मोर्चा
पुलिस और लोगों के बीच टकराव की खबर जैसे ही विधायक राजकुमार ठुकराल को लगी वो मौके पर पहुंचे. उन्होंने मामले को शांत कराया और गुस्साए लोगों को पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिया, जिसके बाद बवाल शांत हुआ.

एसएसपी ने किया सस्पेंड
ऊधम सिंह नगर के एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि जिस सीपीयू टीम पर आरोप लगे हैं उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है, जिसमें सब इंस्पेक्टर राम परवीन, कांस्टेबल देवेंद्र चौहान और जगदीश जोशी शामिल हैं. एसएसपी ने कहा कि पूरे घटनाक्रम की जांच की जाएगी. ​

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.