खटीमा में कोरोना पॉजिटिव मरीज़ मौत के बाद निकला नेगेटिव... स्वास्थ्य विभाग ने नई रिपोर्ट की खारिज
Udham-Singh-Nagar News in Hindi

खटीमा में कोरोना पॉजिटिव मरीज़ मौत के बाद निकला नेगेटिव... स्वास्थ्य विभाग ने नई रिपोर्ट की खारिज
पकड़िया गांव निवासी एक व्यक्ति की मौत के बाद उनकी बेटी ने आरोप लगाया था 108 एंबुलेंस के साथ ही निजी एम्बुलेंस ने उनके पिता को ले जाने से इनकार कर दिया था.

अब मृतक की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद मृतक के परिजनों ने कंटेन्मेंट ज़ोन पर प्रदर्शन कर विरोध जताया.

  • Share this:
खटीमा. 11 अगस्त को खटीमा में कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ की मौत के बाद किए गए टेस्ट से पता चला है कि वह कोविड-19 पॉज़िटिव नहीं था. इसके बाद मृतक के परिजनों  ने कंटेंटमेंट ज़ोन में हंगामा कर दिया है. इस मामले में कंफ्यूज़न इससे भी बढ़ गया है कि ताज़ा रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ज़िला प्रशासन ने पुरानी रिपोर्ट को ही सही मानने का फ़ैसला किया है और मारे गए व्यक्ति को कोरोना पॉज़िटिव माना है. उधर 11 तारीख को मृतक की बेटी के किसी भी एंबुलेंस के उसके पिता को अस्पताल न पहुंचाने के आरोप पर ज़िला प्रशासन ने जांच शुरु कर दी है.

जांच अधिकारी पहुंचे खटीमा

बता दें कि खटीमा के पकड़िया गांव निवासी एक व्यक्ति की मौत के बाद उनकी बेटी ने आरोप लगाया था 108 एंबुलेंस के साथ ही निजी एम्बुलेंस ने उनके पिता को ले जाने से इनकार कर दिया था. उन्होंने इस बारे में ऊधम सिंह नगर के ज़िलाधिकारी को लिखित शिकायत की थी.



खटीमा की एसडीएम निर्मला बिष्ट के मुताबिक मामले की गम्भीरता को देखतें हुए ऊधम सिंह नगर डीएम ने जांच के निर्देश दे दिए थे. सोमवार को इस मामले की जांच के लिए नियुक्त नोडल अधिकारी बंशीधर तिवारी खटीमा पहुंच गए. उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जांच के बाद वह ज़िलाधिकारी को रिपोर्ट सौंपेंगे जिसके बाद कार्रवाई की जाएगी.

पुरानी रिपोर्ट को ही माना जाएगा

वही RT-PCR रिपोर्ट में अब मृतक की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद मृतक के परिजनों ने कंटेन्मेंट ज़ोन पर प्रदर्शन कर विरोध जताया. सरकारी अस्पताल की सीएमएस सुषमा नेगी के मुताबिक मृतक की तबियत खराब होने पर उसका रैपिड एंटीजेन टेस्ट पॉज़िटिव निकला था.

हालांकि अब RT-PCR रिपोर्ट नेगेटिव आई है. नेगी ने कहा कि स्वास्थ्य महकमा मृतक को पहली रिपोर्ट के आधार पर कोरोना पॉज़िटिव ही मान रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading