एक हजार की Online Shopping में महिला ने गंवाए एक लाख रुपए, पुलिस से लगाई गुहार

ऑनलाइन ठगी की शिकार महिला ने पुलिस में शिकायत देने के साथ ही साइबर सेल में भी शिकायत दर्ज करा दी है. साथ ही महिला ने 1 लाख रुपए वापस दिलाने की गुहार लगाई है.

News18 Uttarakhand
Updated: July 21, 2019, 8:38 AM IST
एक हजार की Online Shopping में महिला ने गंवाए एक लाख रुपए, पुलिस से लगाई गुहार
एक हजार की Online Shopping में महिला ने गंवाए एक लाख रुपए, पुलिस से लगाई गुहार (सांकेतिक तस्वीर)
News18 Uttarakhand
Updated: July 21, 2019, 8:38 AM IST


उत्तराखंड के रुद्रपुर (ऊधमसिंह नगर) में एक महिला से ऑनलाइन खरीदारी के नाम पर एक लाख रुपए ठगने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. ऑनलाइन ठगी की शिकार महिला ने पुलिस में शिकायत देने के साथ ही साइबर सेल में भी शिकायत दर्ज करा दी है. साथ ही महिला ने 1 लाख रुपए वापस दिलाने की गुहार लगाई है.

पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक रुद्रपुर के आवास विकास में रहने वाली ये महिला सिडकुल (sidcul) की फैक्ट्री में कार्यरत है. बीते 18 जून को महिला ने ऑनलाइन शॉपिंग की एक वेबसाइट से एक हजार की ड्रेस पसंद करने के बाद ऑर्डर कर दिया था. ऑर्डर के कुछ दिन बाद ही महिला को ड्रेस मिल गई थी, लेकिन जो ड्रेस पसंद की गई थी वो ड्रेस पार्सल में नहीं थी.




ठगी, fraud
एक हजार की Online Shopping में महिला ने गंवाए एक लाख रुपए (सांकेतिक तस्वीर)

Loading...

मोबाइल से एक लाख रुपए डेबिट होने का आया मैसेज

इसके बाद उन्होंने संबंधित ऑनलाइन कंपनी के कस्टमर केयर में फोन कर इसकी शिकायत की. कस्टमर केयर ने ड्रेस बदलने के लिए एक ऐप डाउनलोड करने को कहा. इसके बाद उस ऐप पर मांगी गई जानकारी भरने के बाद ऑर्डर कैंसिल होने की बात कही.





मोबाइल से एक लाख रुपए निकलने का मैसेज आया (सांकेतिक तस्वीर)


लिहाजा, महिला ने वो ऐप डाउनलोड कर मांगी गई जानकारी भर दी, जिसके कुछ समय बाद उनके मोबाइल पर एक लाख रुपए उनके कार्ड से निकाले जाने का मैसेज आ गया. इससे महिला के होश ही उड़ गए. वहीं महिला ने फिर से कस्टमर केयर से बात की, तो उन्हें कोई सही जवाब नहीं मिला.





News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऊधमसिंह नगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 21, 2019, 8:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...