Home /News /uttarakhand /

हाईस्कूल गणित परीक्षा की 38 कॉपियां गायब, शिक्षक निलंबित

हाईस्कूल गणित परीक्षा की 38 कॉपियां गायब, शिक्षक निलंबित

सरोज , ब्लॉक शिक्षा अधिकारी , खटीमा

सरोज , ब्लॉक शिक्षा अधिकारी , खटीमा

एसएसआई देवेंद्र गौंड ने कहा कि पुलिस को सूचना मिली है कि शिक्षक द्वारा हाईस्कूल के गणित पेपर की कुल 38 कॉपियां खटीमा क्षेत्र में ही गुम हो गई हैं.

    ऊधमसिंह नगर के खटीमा में शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां पर शक्तिफार्म हाईस्कूल के गणित विषय की 38 कॉपियां गायब हो गई हैं. आपको बता दें कि शुक्रवार को
    हाईस्कूल की गणित की परीक्षा आयोजित की गई थी. इसके बाद एक शिक्षक द्वारा शक्तिफार्म इंटर कॉलेज की परीक्षा की कॉपी प्राइवेट बस द्वारा खटीमा सेंटर लाई जा रही थी. लेकिन इसी दौरान कॉपियों का एक बंडल गायब हो गया. कॉपियां गायब होने की सूचना मिलने के बाद पूरे शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा गया. आनन फानन में शिक्षा विभाग द्वारा लापरवाह शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे निलंबित कर दिया गया. शिक्षा विभाग ने मामले की शिकायत कोतवाली खटीमा में दर्ज करा दी है.

    इस बारे में खटीमा के ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सरोज ने कहा कि जीजीआईसी शक्तिफार्म की कॉपियां गायब हो गई हैं. संबंधित शिक्षक ने रिपोर्ट लिखाई है कि उनका बैग गायब हो गया है. रिकॉर्ड देखने से
    पता चला है कि 38 कॉपियों का बंडल गायब हुआ है. उन्होंने कहा कि विभाग ने संबंधित शिक्षक के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की है. साथ ही पुलिस में रिपोर्ट भी लिखा दी गई है. उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

    वहीं खटीमा कोतवाली के एसएसआई देवेंद्र गौंड ने कहा कि पुलिस को सूचना मिली है कि शिक्षक द्वारा हाईस्कूल के गणित पेपर की कुल 38 कॉपियां खटीमा क्षेत्र में ही गुम हो गई हैं. इस मामले को दर्ज करने के बाद जांच की जा रही है.

    ये भी पढ़ें - उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक में 18 बड़े फैसले, प्रांतीय पुलिस की नियमावली को मंजूरी

    ये भी देखें - VIDEO: IMA में आतंकवादी घुसपैठ को लेकर पुलिस की मॉक ड्रिल

    Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Uttarakhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर