• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • Kisan Aandolan: CM पुष्कर धामी के खिलाफ नारेबाजी, हेलीपैड पर किसानों से पुलिस की झड़प

Kisan Aandolan: CM पुष्कर धामी के खिलाफ नारेबाजी, हेलीपैड पर किसानों से पुलिस की झड़प

सीएम धामी के खिलाफ किसानों ने नारेबाज़ी की. (File Photo)

सीएम धामी के खिलाफ किसानों ने नारेबाज़ी की. (File Photo)

Farmers Agitation : कृषि कानूनों के खिलाफ उत्तराखंड में आंदोलन कर रहे किसानों को जब खबर मिली कि एक सरकारी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पहुंच रहे हैं, तो उन्होंने सीएम के घेराव की रणनीति बनाई.

  • Share this:

    ऊधमसिंह नगर. उत्तराखंड में किसानों ने राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का घेराव कर उनके विरोध में नारेबाज़ी की.. धामी विकास कार्यों का उद्घाटन करने पहुंचे थे, इस कार्यक्रम की खबर किसानों को मिली और वो सीएम के हेलीकॉप्टर के उतरने के स्थान तक पहुंच गए. पुलिस ने किसानों को रोकने में काफी जद्दोजहद की और इस दौरान किसानों और पुलिस के बीच झड़प हो गई..

    सीएम धामी किच्छा में विकास कार्यों के शिलान्यास के लिए पहुंचे थे. तब किसान मंडी में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. किसानों को धामी के आने की सूचना मिली तो वो हेलीपैड तक पहुंच गए. किसानों ने राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाज़ी करते हुए सरकार के रवैये को कोसा. समाचार एजेंसियों के हवाले से आ रही खबरों के मुताबिक किसानों को रोकने के लिए पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी.

    ‘ये बीजेपी सरकार की हिटलरशाही है’

    किसान नेता देवेंद्र सिंह विर्क ने भाजपा सरकार पर हिटलरशाही जैसा रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार को किसानों की कोई परवाह नहीं है. विर्क ने बताया कि किसान भाजपा के इस तरह के कार्यक्रमों का लगातार विरोध करते हुए अपना आंदोलन जारी रखेंगे. बता दें कि धामी जिस कार्यक्रम में पहुंचे थे, वह उनके मित्र और भाजपा विधायक राजेश शुक्ला के जन्मदिन के मौके पर आयोजित किया गया था.

    गौरतलब है कि केंद्र के कृषि कानूनों को रद्द किए जाने की मांग को लेकर उत्तराखंड ही नहीं, उत्तर भारत में कई जगहों पर किसान कई महीनों से भाजपा नेताओं और उनके कार्यक्रमों का विरोध कर रहे हैं. पिछले दिनों लखीमपुर खीरी की हिंसक घटना में किसानों की मौत के बाद किसानों का आंदोलन और भड़का है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज