Home /News /uttarakhand /

हमसफर नहीं, चाहिए थी कार और बुलेट, नहीं मिली तो शादी के अगले ही दिन कह दिया तलाक, तलाक, तलाक

हमसफर नहीं, चाहिए थी कार और बुलेट, नहीं मिली तो शादी के अगले ही दिन कह दिया तलाक, तलाक, तलाक

दहेज के लिए तलाक का मामला.

दहेज के लिए तलाक का मामला.

Rudrapur: रुद्रपुर से एक मामला सामने आया है. दहेज (Dowry) ना मिलने से दुखी एक शख्स ने शादी (Marriage) के अगले ही दिन अपनी नवविवाहिता (Newly married) को तलाक (Divorce) दे दिया. लड़के वालों के इस व्यवहार से लड़की वाले खासे आहत हैं और उन्होंने लड़के वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है. नवविवाहिता की तहरीर पर किच्छा पुलिस ने पति सहित 8 ससुराल पक्ष वालों के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की है.

अधिक पढ़ें ...

    चंदन बंगारी
    रुद्रपुर. दहेज लेना और देना अपराध है, यह बातें अक्सर सुनाई पड़ती हैं लेकिन हकीकत में लोग इस बात पर यकीन नहीं करते. आज भी लोगों के बीच शादी के समय दहेज को लेकर कई उम्मीदें रहती हैं. जब यह उम्मीद पूरी नहीं होती तो रिश्ते बिगड़ने लगते हैं. हाल ही रुद्रपुर से एक ऐसा ही मामला सामने आया है. दहेज ना मिलने से दुखी एक शख्स ने शादी के अगले ही दिन अपनी नवविवाहिता को तलाक दे दिया. लड़के वालों के इस व्यवहार से लड़की वाले खासे आहत हैं और उन्होंने लड़के वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है.

    नवविवाहिता की तहरीर पर किच्छा पुलिस ने पति सहित 8 ससुराल पक्ष वालों  के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. दहेज के मामले को लेकर पति ने दो भाईयों के सामने कह दिया, तलाक. तलाक. तलाक. किच्छा के दरउ निवासी निमरा खान ने पुलिस को दी तहरीर में कहा कि उसका निकाह 28 नवम्बर को रावेज खान निवासी खजुरिया पोस्ट पनवड़िया बिलासपुर जिला रामपुर यूपी के साथ हुआ था. जब निकाह के बाद निमरा अपने ससुराल गई तो ससुराल पक्ष वालों ने दहेज नहीं मिलने पर उसे ताने देने शुरू कर दिए. ससुराल वालों कार और बुलेट के लिए पिता से ढाई लाख रुपए मंगवाने का दवाब डाला. निमरा ने जब इनकार किया तो नंदोई, जेठानी और नंदों ने उस पर हाथ छोड़ दिया. रात भर ससुराल वाले दहेज को लेकर निमरा को प्रताड़ित करते रहे

    दूसरे दिन 29 नवम्बर को उसके भाई गुफरान और अनस ससुराल पहुंचे थे. भाईयों के सामने ही पति ने तीन बार तलाक कह दिया. इसके बाद रावेज ने निमरा के भाईयों से उसे अपने घर ले जाने को कह दिया. जब उसके रिश्तेदार ने फोन किया तो जेठ ने गालीगलौच की.

    सारे अरमान टूट गए
    निक़ाह के बाद निमरा काफी अरमान लिए ससुराल पहुंची थी. लेकिन उसे क्या पता था कि ससुराल वाले उसका स्वागत तानों से करेंगे. निमरा का कहना है कि जब वो ससुराल पहुंची तो सास नाजमा सहित अन्य परिवार वालों ने उसे फर्श पर बैठा दिया. वे ताना देने लगे कि दहेज में एसी कार नहीं दी. उनके बेटे को बुलेट का इतना शौक था लेकिन वो भी नहीं दी. ताने सुनकर वो रोने लगी तो ससुराल वालों ने उसे प्रताड़ित किया. जेठानी शाईस्ता ने उसके सब जेवर उतरवा लिए थे. उसका कहना है कि जेठ नन्दोई की आवाज पर रावेज ने उसको तलाक दे दिया.

    पीड़ित निमरा के अनुसार दोनों भाई उससे छोटे हैं. उनके सामने ही पति ने तीन तलाक कह दिया. घटना के बाद घरवालों का बुरा हाल है. उज़के पिता और भाइयों ने कर्ज लेकर निकाह कराया था. पुलिस ने निमरा खान की तहरीर पर पति रावेज खान, सास नाजमा, जेठानी शाईस्ता, नन्द सना, नाजिश, जेठ शब्लू, नन्दोई नदीम, ससुर जरीन खान के खिलाफ दहेज प्रतिषेध अधिनियम, मुस्लिम महिला अधिनियम की विभिन्न धाराओं के साथ ही दहेज उत्पीड़न, मारपीट और गालीगलौज की धाराओं में एफआईआर दर्ज की है. पुलिस मामले की विवेचना कर रही है.

    Tags: Dowry, Rudrapur, Rudrapur News, Triple talaq, Udham Singh Nagar News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर