Home /News /uttarakhand /

पंजाब बमकांड के तार उत्तराखंड से जुड़े, यूएसनगर के युवकों ने दी थी आतंकी को पनाह, चार गिरफ्तारियां

पंजाब बमकांड के तार उत्तराखंड से जुड़े, यूएसनगर के युवकों ने दी थी आतंकी को पनाह, चार गिरफ्तारियां

पंजाब बमकांड में उत्तराखंड से गिरफ्तारियां हुईं.

पंजाब बमकांड में उत्तराखंड से गिरफ्तारियां हुईं.

Uttarakhand Crime News : पंजाब में बम विस्फोट के आरोपी एक आतंकी को शरण देने के मामले में पुलिस अपनी जांच के दौरान उत्तराखंड पहुंची. आतंकी के मददगारों की शिनाख्त हुई तो 4 मददगारों को गिरफ्तार कर लिया गया. अब इस केस में विभिन्न नेशनल जांच एजेंसियों से संपर्क किया जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

चंदन बंगारी
रुद्रपुर. पंजाब के तीन शहरों में दो महीने पहले हुए विस्फोटों के अभियुक्त को शरण देने वाले 4 मददगारों को एसटीएफ ने उत्तराखंड के उधमसिंह नगर ज़िले से गिरफ्तार किया. एसटीएफ ने पंजाब पुलिस और खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के आधार पर गिरफ्तारी की. गिरफ्तार आरोपियों के कब्ज़े से आतंकी को शरण देने के लिए इस्तेमाल कार के साथ ही 32 बोर की पिस्टल और 4 कारतूस भी बरामद किए. पुलिस के मुताबिक आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जा रहा है और आरोपियों से मिली जानकारी को विभिन्न राष्ट्रीय एजेन्सियों एवं राज्य पुलिस से साझा किया जा रहा है.

पंजाब के तीन शहरों नवांशहर, पठानकोट व लुधियाना में 21 नवम्बर को बम विस्फोट हुए थे. इन घटनाओं में शामिल 6 अभियुक्तों को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इसी मामले में घटना के बाद से फरार आतंकी सुखप्रीत उर्फ सुख के उधमसिंहनगर के बाजपुर में कुछ दिन रहने की जानकारी एसटीएफ को मिली थी. एसटीएफ की छानबीन में पता चला कि सुख को चार लोगों ने शरण दी थी, जिसके बाद एसटीएफ ने ग्राम रामनगर केलाखेड़ा के शमशेर सिंह उर्फ शेरा उर्फ साबी व उसके भाई हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी, बाजपुर निवासी अजमेर सिंह उर्फ लाड़ी तथा गुरपाल सिंह उर्फ गुर्री ढिल्लो को गिरफ्तार किया.

आतंकी संगठन KTF के संपर्क में थे आरोपी
पकड़े गये चारों युवक 24 से 30 साल के हैं. सभी कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, सरबिया में बैठे प्रतिबंधित संगठनों से इन्टरनेट/वॉट्सएप कॉल से जुड़े थे. कॉल्स के माध्यम से विदेशों से संचालित किया जा रहा था. इसके अलावा ये लोग कनाडा बेस्ड खालिस्तान टाइगर फोर्स संचालक अर्श से भी वॉट्सएप काल से संपर्क में थे. फरार आरोपी सुखप्रीत उर्फ सुख के भी इन्टरनेशनल कॉल्स के सम्पर्क में होने की पुष्टि हुई.

आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज
एसएसपी बरिंदर जीत सिंह ने बताया कि गिरफ्तार चारों आरोपियों के खिलाफ आतंकी सुखप्रीत उर्फ सुखी को घर में शरण देने और मदद करने तथा साजिश के तहत महफूज़ ठिकाने पर भेजने की व्यवस्था करने के आरोप में पंतनगर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. इसके अलावा आर्म्स एक्ट में भी मुकदमा दर्ज किया गया.

Tags: Crime News, Uttarakhand news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर