Home /News /uttarakhand /

NCERT की किताबें लागू नहीं करने पर प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ अभिभावकों ने निकाली रैली

NCERT की किताबें लागू नहीं करने पर प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ अभिभावकों ने निकाली रैली

ऊधमसिंह नगर - अभिभावकों ने तहसील परिसर में एसडीएम निर्मला बिष्ट का घेराव कर उनसे प्राइवेट स्कूलों 
पर लगाम लगाने की मांग की.

ऊधमसिंह नगर - अभिभावकों ने तहसील परिसर में एसडीएम निर्मला बिष्ट का घेराव कर उनसे प्राइवेट स्कूलों पर लगाम लगाने की मांग की.

ऊधमसिंह नगर के खटीमा ब्लॉक के किसी भी स्कूल में एनसीईआरटी (NCERT) की किताबें लागू नहीं होने पर अभिभावकों का गुस्सा सड़कों पर आ फूटा. अभिभावकों ने प्राइवेट स्कूल की मनमानी के चलते आज ब्लॉक कार्यालय से तहसील तक रैली निकालकर अपना आक्रोश व्यक्त किया.

अधिक पढ़ें ...
    ऊधमसिंह नगर के खटीमा ब्लॉक के किसी भी स्कूल में एनसीईआरटी (NCERT) की किताबें लागू नहीं होने पर अभिभावकों का गुस्सा सड़कों पर आ फूटा. अभिभावकों ने प्राइवेट स्कूल की मनमानी के चलते आज ब्लॉक कार्यालय से तहसील तक रैली निकालकर अपना आक्रोश व्यक्त किया. साथ ही अभिभावकों ने तहसील परिसर में एसडीएम निर्मला बिष्ट का घेराव कर उनसे प्राइवेट स्कूलों पर लगाम लगाने की मांग की. अभिभावकों की माने तो खटीमा में प्राइवेट स्कूलों द्वारा हाइकोर्ट के आदेशों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. इसका खामियाजा अभिभावकों को भुगतना पड़ रहा है.

    अभिभावकों का कहना है कि खटीमा के किसी भी प्राइवेट स्कूल में एनसीईआरटी की किताबें लागू नहीं की गई हैं. इस कारण अभिभावक महंगी किताबें खरीदने को मजबूर हो रहे हैं.

    वहीं खटीमा विधायक पुष्कर धामी ने कहा कि इस मामले में जिलाधिकारी और खंड शिक्षा अधिकारी से बात की गई है. उन्होंने कहा कि माननीय उच्च न्यायालय का आदेश है कि एनसीईआरटी की किताबें स्कूलों में लागू की जाएं. इस आदेश का पालन जो स्कूल नहीं करेगा या फिर जो स्कूल एनसीईआरटी की किताबें लागू नहीं करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि उस स्कूल की मान्यता तक रद्द कर दी जाएगी. इस मामले में फैसला किए जाने के बाद सभी स्कूलों के प्रधानाचार्यों को बुलाया जा रहा है. उस बैठक में यह सख्ती से लागू करवा दिया जाएगा कि वे अपने स्कूलों में एनसीईआरटी किताबें लागू करें.

    ये भी पढ़ें - VIDEO: पुलवामा आतंकी हमले के विरोध में स्कूल स्टूडेंट और टीचर्स ने निकाली रैली

    ये भी देखें - VIDEO: मुख्य शिक्षा अधिकारी ने कहा- मतदाताओं को जागरूक करेंगी NCC की छात्राएं

    Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Uttarakhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर