Home /News /uttarakhand /

उत्तराखंड चुनाव 2022 : CM धामी की विधानसभा अभी से बनी हॉट सीट, कितना बड़ा होगा मुकाबला?

उत्तराखंड चुनाव 2022 : CM धामी की विधानसभा अभी से बनी हॉट सीट, कितना बड़ा होगा मुकाबला?

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी.

Uttarakhand Polls 2022 : जब पुष्कर सिंह धामी खटीमा पहुंचे तो उन्होंने इस क्षेत्र को राज्य की नंबर एक विधानसभा बनाने का दावा किया. दावा विकास के मामले में था, लेकिन चुनाव के मामले में फिलहाल यह नंबर एक सीट तो बन ही गई है.

खटीमा. सीएम पुष्कर धामी को उत्तराखंड का मुख्यमंत्री बने हुए एक महीना पूरा हो चुका है, लेकिन उनके सीएम बनने के साथ ही उनकी विधानसभा सीट खटीमा राज्य की राजनीति के केंद्र में आ गई थी. प्रदेश की आखिरी यानी 70वीं विधानसभा सीट खटीमा उत्तराखंड की राजनीति में बेहद दिलचस्प हो गई है. साल 2022 में मार्च के महीने में संभावित विधानसभा चुनावों से महीनों पहले भाजपा, कांग्रेस के अलावा चुनावी दंगल में पहली बार उत्तराखंड में उतर रही आम आदमी पार्टी के बड़े चेहरे भी खटीमा से ही तालुक रखते हैं.

प्रदेश में 2022 विधानसभा चुनाव से 6 महीने पहले ही खटीमा विधानसभा प्रदेश की राजनीति में नम्बर 1 बन गई है. खटीमा विधानसभा से विधायक पुष्कर धामी सीएम बने, तो वहीं 2017 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार रह चुके भुवन कापड़ी प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए. प्रदेश की राजनीति में अब तक कांग्रेस और भाजपा ही प्रमुख राजनीतिक दल रहे हैं, लेकिन इस बार आप भी चुनाव मैदान में है और इसका भी खटीमा से ताल्लुक साफ दिख रहा है.

ये भी पढ़ें : कुंभ कोविड जांच फर्जीवाड़ा : हाई कोर्ट के रुख के बाद अब मुख्य आरोपी होंगे गिरफ्तार!

Uttarakhand news, Uttarakhand elections, Uttarakhand politics, assembly elections, उत्तराखंड न्यूज़, उत्तराखंड चुनाव, उत्तराखंड राजनीति, विधानसभा चुनाव

आगामी विधानसभा चुनाव में खटीमा विधानसभा सीट तीनों मुख्य पार्टियों के लिए अहम हो गई है.

क्या बन रहा ​है त्रिकोणीय गणित?
सीएम बनने के बाद धामी अपने पहले खटीमा दौरे पर ही खटीमा को प्रदेश की नम्बर 1 विधानसभा बनाने का दावा कर गए, तो कांग्रेस के कापड़ी 2022 चुनाव में फिर से सीएम के खिलाफ चुनाव लड़ने के संकेत दे रहें हैं. इन दो प्रमुख चेहरों से खटीमा हॉट सीट नहीं बन गई बल्कि आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और एक तरह से उत्तराखंड में आप का चेहरा एसएस कलेर खटीमा के मझोला दाह फार्म में रहते हैं. यानी यहां उनका भी अपना एक आधार है.

ये भी पढ़ें : जागेश्वर धाम में सांसद की बदसलूकी से BJP झाड़ रही पल्ला, घेरने में जुटी कांग्रेस

इस पूरे समीकरण में साफ है कि खटीमा सीट तीनों पार्टियों के शीर्ष पंक्ति के नेताओं की साख का सवाल बन चुकी है. सीएम धामी के खास माने जाने वाले स्वामी यतीश्वरानंद ऊधम सिंह नगर ज़िले के प्रभारी मंत्री हैं, जो ज़िले की सभी 9 सीटों पर फिर भाजपा का परचम लहराने का दावा कर चुके हैं. अब चर्चा यही है कि हॉट सीट खटीमा में 2022 का विधानसभा चुनाव प्रदेश की राजननीति की तस्वीर बदलने वाला होगा.

Tags: Pushkar Singh Dhami, Uttarakhand Assembly Election 2022, Uttarakhand news, Uttarakhand politics

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर