Home /News /uttarakhand /

'भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को नुकसान पहुंचा, तो पाकिस्तान नेस्तनाबूद हो जाएगा'

'भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को नुकसान पहुंचा, तो पाकिस्तान नेस्तनाबूद हो जाएगा'

मेजर जयदीप ने यह भी कहा कि पाकिस्तान विंग कमांडर अभिनंदन को कोई नुकसान नहीं पहुंचा सकता है. पाकिस्तान ने भारतीय विंग कमांडर को अगर कोई नुकसान पहुंचाया, तो उसे नेस्तनाबूद कर दिया जाएगा.

    भारतीय वायु सेना में विंग कमांडर के तौर पर अपनी सेवाएं देने वाली दो बहनों और भारतीय सेना में मेजर के पद रह चुके एक ही परिवार के सभी जांबाज भाई-बहनों के पिता सरदार हरगुरशरन सिंह ने पाकिस्तान सेना द्वारा हिरासत में लिए गए विंग कमांडर अभिनंदन को छोड़ने की मांग की है.

    इधर, सेना से शॉर्ट सर्विस कमीशन के तहत अपनी सेवा दे चुके हरगुरशरन सिंह के बेटे मेजर जयदीप सिंह ने कहा कि जेनेवा संधि के तहत पाकिस्तान युद्धबंदी के साथ अमानवीय बर्ताव नहीं कर सकता है. साथ ही युद्धबंदी को डराया-धमकाया और अपमानित भी नहीं किया जा सकता है.

    मेजर जयदीप ने यह भी कहा कि पाकिस्तान विंग कमांडर अभिनंदन को कोई नुकसान नहीं पहुंचा सकता है. पाकिस्तान ने भारतीय विंग कमांडर को अगर कोई नुकसान पहुंचाया, तो उसे नेस्तनाबूद कर दिया जाएगा.

    आपको बता दें कि हरगुरशरन सिंह की बेटी नमिता और सुप्रीत चांदी ने भारतीय वायु सेना में रहते हुए पायलट बहनों के तौर पर चेतक और चीता हेलीकॉप्टर उड़ाकर विश्व रिकॉर्ड भी बनाया है. भारतीय वायु सेना में अपनी सेवाएं दे चुके हरगुरशरन सिंह की दोनों बेटियों के पति भी वर्तमान समय में भारतीय वायु सेना में बतौर अधिकारी पदस्थ हैं.

    जांबाज भाई-बहनों के पिता सरदार हरगुरशरन सिंह ने कहा कि पाकिस्तान में विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को बंधक बनाए की खबर सुनकर उनकी आंखें भर आईं. वो चाहते हैं कि पाकिस्तान पायलट को जल्द से जल्द छोड़े.

    गौरतलब हो कि भारतीय वायुसेना ने ये माना है कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को पाकिस्तानी सेना ने युद्ध बंदी बना लिया है. विंग कमांडर अभिनंदन बुधवार को पाकिस्तान की ओर से की जा रही घुसपैठ की जवाबी कार्रवाई के दौरान एक मिग 21 के क्रैश होने के चलते पाकिस्तानी सीमा में जा गिरे. इसके बाद भारतीय वायुसेना के जवान को पाकिस्तान में युद्ध बंदी बनाया लिया गया है.

    ये भी पढ़ें:- वो भारतीय पायलट, जिन्हें पाकिस्तान ने बंदी बनाया और फिर किया रिहा

    ये भी पढ़ें:- क्या है जिनेवा कन्वेंशन जो पाकिस्तान में बनेगा अभिनंदन का सुरक्षा 'कवच'

    ये भी पढ़ें:- विंग कमांडर अभिनंदन के पिता का भावुक संदेश, बेटे के बारे में कही ये बड़ी बात!

    Tags: Abhinandan, Indian Airforce, Udham Singh Nagar news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर