Home /News /uttarakhand /

दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ चुनाव: वोटिंग से पहले किडनेप हुए BJP समर्थक

दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ चुनाव: वोटिंग से पहले किडनेप हुए BJP समर्थक

दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ चुनाव: वोटिंग से पहले किडनेप हुए BJP समर्थक

दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ चुनाव: वोटिंग से पहले किडनेप हुए BJP समर्थक

दुग्ध संघ सहकारिता भवन में बीजेपी-कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच हंगामा चलता रहा. हालांकि किसी तरह रिटर्निंग ऑफिसर के नेतृत्व में चुनाव को संपन्न कराया गया.

    उत्तराखंड में ऊधम सिंह नगर जिले के खटीमा सहकारिता दुग्ध संघ में अध्यक्ष पद के चुनाव में बीते शनिवार को बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ता आमने-सामने हो गए. इसके बाद दिनभर दुग्ध संघ सहकारिता भवन में दोनों राष्ट्रीय पार्टियों के बीच हंगामा चलता रहा. हालांकि बाद में किसी तरह रिटर्निंग ऑफिसर के नेतृत्व में चुनाव को संपन्न कराया गया.

    बता दें कि इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने कांग्रेस पर बीजेपी समर्थक सदस्यों का आपहरण करने का आरोप लगाया है. बीजेपी नेताओं की मानें तो चुनाव होने से पहले ही कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं द्वारा 3 बीजेपी समर्थक सदस्यों का आपरहण कर उन्हें सहकारिता भवन के बाथरूम में बंद कर दिया गया था, जिस कारण एक तरफा वोटिंग हुआ.

    बीजेपी समर्थक शीतल सिंह का कहना है कि कांग्रेस ने बिलकुल गलत किया है. उन्होंने कहा कि पहले तो उन्हें बंधक बना लिया गया. इसके बाद कांग्रेसियों द्वारा उन्हें धमकी दी गई कि रौतेला को वोट करो नहीं तो गोली मार देंगे. वहीं जब चुनाव खत्म हो गया, तब उन्हें छोड़ा गया. इसके बाद सीधा खटीमा कोतवाली पहुंचकर उन्होंने कांग्रेस द्वारा अपहरण और मारपीट की शिकायत दर्ज कराई. हालांकि अभी तक पूरे मामले पर कोई भी एफआईआर दर्ज नहीं की गई है.

    वहीं दुग्ध संघ के पूर्व अध्यक्ष राजबीर सिंह ने कहा कि उनके दो समर्थकों को वोट डालने के समय किडनेप कर लिया गया था. इसके बाद उन्होंने निर्वाचन अधिकारी को लिखित में शिकायत पत्र दिया था.

    गौरतलब हो कि ऊधम सिंह नगर दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ के चुनाव में बीजेपी का वर्चस्व खत्म करते हुए कांग्रेस के अर्जुन सिंह रौतेला एकतरफा मुकाबले में अध्यक्ष और कांग्रेस के समर्थन से बीएसपा के साहब सिंह उपाध्यक्ष चुने गए हैं.

     

    ये भी पढ़ें:- निकाय चुनाव: 652 लोगों ने वापस लिए नाम, 34 चुने गए निर्विरोध

    इस बार निकाय चुनावों में आधी आबादी तय करेगी राजनीतिक दलों का भविष्य

    Tags: BJP, Congress, Election

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर