Home /News /uttarakhand /

लोकसभा चुनाव 2019 : दांव पर है इन दो बड़े नेताओं का राजनीतिक भविष्य

लोकसभा चुनाव 2019 : दांव पर है इन दो बड़े नेताओं का राजनीतिक भविष्य

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

वर्ष 1951 से नैनीताल-ऊधमसिंह नगर सीट पर 10 बार कांग्रेस और तीन बार भाजपा प्रत्याशी का कब्जा रहा है. इन दोनों पार्टी के नेता अपने-अपने प्रत्याशी की जीत का दावा कर रहे हैं.

    नैनीताल-ऊधमसिंहनगर लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी हरीश रावत और भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट का राजनीतिक भविष्य दांव पर लगा हुआ है. वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में रानीखेत विधानसभा सीट से चुनाव हार चुके अजय भट्ट और हरिद्वार ग्रामीण के साथ ही किच्छा विधानसभा से चुनाव हार चुके हरीश रावत को भी इस लोकसभा चुनाव में अंदरखाने उनकी ही पार्टी के  कुछ नेता नुकसान भी पंहुचाने का प्रयास कर रहे हैं.

    टिकट न मिलने से नाराज पूर्व भाजपा सांसद बलराज पासी और खुद पर मुकदमा दर्ज होने के बाद शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे भी खुलकर भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट के पक्ष में चुनाव प्रचार नहीं कर रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ टिकट नहीं मिलने से नाराज पूर्व सांसद महेंद्र पाल सिंह भी हरीश रावत के प्रचार से दूरी बनाए हुए हैं.

    बता दें कि भाजपा ने अजय भट्ट के तौर पर 21 साल बाद नैनीताल-ऊधमसिंहनगर लोकसभा सीट पर किसी ब्राह्मण प्रत्याशी को चुनावी मैदान में उतारा है. हालांकि वर्ष 1951 से इस सीट पर 10 बार कांग्रेस और तीन बार भाजपा प्रत्याशी का कब्जा रहा है. इन दोनों पार्टी के नेता अपने-अपने प्रत्याशी की जीत का दावा कर रहे हैं.

    बीजेपी प्रत्याशी अजय भट्ट ने कहा कि नैनीताल-ऊधमसिंह नगर सीट पर भाजपा ही जीतेगी. लोगों ने बीजेपी को जिताने का मन बना लिया है. उन्होंने कहा कि लोगों ने तय कर लिया है कि जो लोग आतंकवादियों की तरफदारी करते हैं, पाकिस्तान को सुख देनेवाले बयान देते हैं उनके पक्ष में किसी भी हालत में वोट नहीं करना है. इसके विपरीत लोगों ने उस मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने की सोच ली है जो देश की सुरक्षा के प्रति कटिबद्ध हैं और आतंकवादियों को धूल चटा रहे हैं.

    वहीं पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तिलक राज बेहड़ ने कहा कि इस चुनाव में बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा है. इसके अतिरिक्त किसानों का मुद्दा है जिन्हें मोदी जी ने ठगा है. उन्होंने कहा कि मोदी जी ने पिछले चुनाव
    में वादा किया था कि यहां डबल इंजन की सरकार बना दिए जाने के बाद वे किसानों का कर्ज माफ कर देंगे. लेकिन आज सरकार बने दो साल हो गए, एक भी किसान का कर्ज माफ नहीं किया गया. उन्होंने कहा कि बीपीएल और अन्य सरकारी योजनाओं के तहत आनेवाले राशन को भी बंद कर दिया गया. रसोई गैस के साथ डिजल के दाम भी बढ़ा दिए गए. महंगाई बेहिसाब बढ़ गई. उन्होंने कहा कि सरकार ने कोई भी वादा पूरा नहीं किया. इसलिए भारतीय जनता पार्टी को वोट मांगने का भी अधिकार नहीं है.

    ये भी पढ़ें - उत्तराखंड में बेरोजगारी और पलायन की समस्या पर चुप हैं राजनीतिक दल

    ये भी देखें - VIDEO: सीएम त्रिवेंद्र रावत ने कहा- हार की हैट्रिक बनाएंगे हरीश रावत

    Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: BJP, Congress, Lok Sabha Election 2019, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर