जानलेवा न हो जलभराव... सड़क पर भरे पानी में डुबकी लगा रहे थे बच्चे, बगल से गुज़री स्कॉर्पियो

रुद्रपुर के कुछ क्षेत्रों में हुए जल भराव के कारण 132 लोगों को प्रशासन ने सुरक्षित स्थानों पर पंहुचाया.

Pooran Singh Rawat | News18 Uttarakhand
Updated: June 24, 2019, 7:44 PM IST
Pooran Singh Rawat | News18 Uttarakhand
Updated: June 24, 2019, 7:44 PM IST
उत्तराखंड के पहाड़ी इलाक़ों में भारी बारिश हर साल तबाही लेकर आती है तो मैदान क्षेत्रों में यह जलभराव से जुड़ी परेशानी. लेकिन जो वीडियो आप इस ख़बर में देखने जा रहे हैं वह चेतावनी देने वाला है. ध्यान से देखिए कैसे बारिश के पानी में खेलते बच्चे बाल-बाल बचते हैं. तराई में बसे जनपद ऊधम सिंह नगर में मानसून की पहली बारिश ने रुद्रपुर नगर निगम प्रशासन के दावों की पोल खोल कर रख दी. आठ घंटे की बारिश से रुद्रपुर के कई स्थानों पर तीन-तीन फ़ुट तक पानी भर गया.

बाल-बाल बचे बच्चे 

रुद्रपुर में लोगों को बारिश के बाद जलभराव से परेशानी तो हुई लेकिन पानी में खेल रहे मासूम बच्चों को यह मालूम भी नहीं पड़ा होगा कि सड़क पर भरे पानी में डुबकी लगाकर वह जान से खेल रहे हैं. इसी ख़बर में लगे वीडियो में साफ़ नज़र आ रहा है कि जब बच्चे पानी में से डुबकी लगाकर बाहर निकल रहे हैं तभी उनकी बगल से एक स्कॉर्पियो निकल रही है.

उत्तराखंड पहुंचा मॉनसून, पूरे कुमाऊं में सुबह से ही झमाझम बारिश

वीडियो दो देखकर इसकी आशंका बहुत ज़्यादा लगती है कि बारिश में गड्ढों से बचने का ख़्याल कर और शीशे बंदकर चल रहे गाड़ी के ड्राइवर को ये बच्चे नज़र न आएं और कोई दुर्घटना हो जाए. इसलिए ये ख़बर ऐसे हर मां-बाप के लिए भी है जिनके बच्चे बारिश में बाहर खेलने जा रहे हैं. बारिश में सावधानी बरतना और बच्चों पर नज़र रखना बहुत ज़रूरी है.

सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया 

भारी बारीश के कारण आज रुद्रपुर के सिविल लाइन, गाबा चौक, मुख्य बाजार और अग्रसेन चौक पर हुए जलभराव के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. जगतपुरा और भूत बंगला क्षेत्र में हुए जल भराव के कारण 132 लोगों को प्रशासन ने सुरक्षित स्थानों पर पंहुचाया.
नानकमत्ता के ग्राम नगला में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पूर्व प्रधान पृथ्वी पाल सिंह की मौत हो गई.

फिर तबाही मचाएगा पनियाली गदेरा... पिछली बार के मुकाबले बढ़ गए अतिक्रमण

यहां से 24 घंटे रखी जाती है उत्तराखंड में बारिश के असर पर नज़र

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.  
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...