Home /News /uttarakhand /

रुद्रपुर: पीएम मोदी ने कुमाऊंनी में की भाषण की शुरुआत, कहा- कांग्रेस ने गरीबों से की गद्दारी

रुद्रपुर: पीएम मोदी ने कुमाऊंनी में की भाषण की शुरुआत, कहा- कांग्रेस ने गरीबों से की गद्दारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फ़ाइल फ़ोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फ़ाइल फ़ोटो)

पीएम मोदी ने कहा कि चौकीदार को आशीर्वाद देने भारी संख्या में चौकीदार पहुंचे हैं.

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 28 मार्च को उत्तराखंड में चुनावी अभियान की शुरुआत ऊधम सिंह नगर के रुद्रपुर से की. प्रधानमंत्री ने अपने भाषण की शुरुआत कुमाऊंनी में संबोधन के साथ की. शहीद ऊधम सिंह को प्रधानमंत्री ने नमन किया. उन्होंने कहा चौकीदार को आशीर्वाद देने भारी संख्या में चौकीदार पहुंचे हैं. प्रधानमंत्री ने ‘मैं भी हूं चौकीदार’ के नारे भी लगवाए. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस को हटाओ तब गरीबी भी हटेगी. जब तक कांग्रेस देश के किसी भी कोने में रहेगी, गरीबी भी रहेगी. गरीबी की वजह ही कांग्रेस है. कांग्रेस ने 70 सालों में देश के गरीबों से गद्दारी की है.

    प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड के चार धामों का जिक्र करते हुए कहा कि उत्तराखंड में एक और धाम है- सैनिक धाम. उत्तराखंड को सैनिकों की भूमि बताते हुए उन्होंने पूछा कि सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाना कितना सही है?

    प्रधानमंत्री ने कहा कि सैनिकों के पराक्रम पर सवाल उठाने वाले लोग कहते हैं कि मोदी को सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल नहीं उठाना चाहिए. आतंकियों का साथ देने वाले चाहते हैं कि पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक करने की बात न की जाए. प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘आपका यह चौकीदार डरने वाला नहीं है.’

    पीएम मोदी ने कहा कि मुंबई हमले के बाद भी कांग्रेस का खून नहीं खौला. सेना आतंकियों से बदला लेने की इजाज़त मांगती रही, लेकिन सरकार ने मंजूरी नहीं दी. सेना को बुलेट प्रूफ़ जैकेट भी उपलब्ध नहीं करवाई. वन रैंक, वन पेंशन हमारी सरकार ने दी. 35000 करोड़ रुपये पूर्व सैनिकों तक पहुंचाए. हमारी सरकार ने वायुसेना से किए वायदे को पूरा किया. अगले कुछ महीनों से राफ़ेल से देश की ताकत बढ़ेंगी.

    नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने उत्तराखंड की जनता के साथ नाइंसाफी की. बीजेपी की सरकार ने उत्तराखंंड में कोने-कोने तक विकास पहुंचाया है. कांग्रेस ने उत्तराखण्ड में मेरे प्रयासों में अड़ंगा लगाया था.

    पीएम मोदी के अनुसार, बीजेपी सरकार ने केदारनाथ को भव्य बनाने का काम किया. उन्‍होंने रुद्रपुर में मेडिकल कॉलेज के विस्तार की भी बात कही. 19 लाख परिवारों को 5 लाख रुपये तक का मुफ़्त इलाज मिला. पीएम आवास योजना के तहत गरीबो को 40000 घर मिले. सामान्य वर्ग के लोगो को 10% आरक्षण दिया.

    प्रधानमंत्री ने की नैनीताल-ऊधम सिंह नगर सीट से भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट को जिताने की अपील. कहा कि आपका एक-एक वोट बड़े काम करने की मदद करेगा.

    Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Nainital Udhamsingh Nagar S28p04, North Uttarakhand Lok Sabha Elections 2019, Pm narendra modi, Uttarakhand BJP, Uttarakhand Lok Sabha Elections 2019, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर