उत्तराखंड: घरवाले निकले कोरोना पॉजिटिव तो MLA ने खुद को किया आइसोलेट
Udham-Singh-Nagar News in Hindi

उत्तराखंड: घरवाले निकले कोरोना पॉजिटिव तो MLA ने खुद को किया आइसोलेट
विधायक राजकुमार ठुकराल के छोटे भाई संजय ठुकराल और उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं

विधायक राजकुमार ठुकराल (Rajkumar Thukral) के छोटे भाई संजय ठुकराल और उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाई गईं. जिसके बाद दोनों को क्वारंटाइन (Quarantine) कर दिया गया है.

  • Share this:
ऊधम सिंह नगर. उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर के रुद्रपुर में विधायक के घरवाले कोरोना संक्रमित (Corona Infected) पाये गये. विधायक राजकुमार ठुकराल (Rajkumar Thukral) के छोटे भाई संजय ठुकराल और उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव पाई गईं. रविवार को हल्की बुखार के बाद दोनों का ट्रू नेट टेस्ट किया गया, जिसमें दोनों संक्रमित मिले. जिसके बाद दोनों को क्वारंटाइन (Quarantine) कर दिया गया. भाई संजय और विधायक राजकुमार ठुकराल का परिवार एक साथ रहता है. लिहाजा ऐहतियातन 24 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया है.

विधायक राजकुमार ठुकराल ने बताया कि उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से परिवार समेत पूरे स्टाफ और संपर्क में आए लोगों का कोरोना टेस्ट करने का अनुरोध किया. जिसके बाद 24 लोगों के सेंपल लिए गए. विधायक के मुताबिक परिवार के अन्य लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. बावजूद इसके एहतियात के तौर पर उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है.

कई हाई प्रोफाइल लोग आ चुके हैं कोरोना की चपेट में 



कोरोना से आम और खास कोई भी अछूता नहीं है. इससे पहले प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, उनकी पत्नी और पूर्व मंत्री अमृता रावत, उनकी बहू और बेटा भी कोरोना पॉजिटिव पाये जा चुके हैं. पुरोला से विधायक राजकुमार, लैंसडॉन से विधायक दलीप रावत की पत्नी भी संक्रमित हो चुकी हैं. इसी तरह बीजेपी के प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार के साथ-साथ प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश रावत, नैनीताल के बीजेपी जिलाध्यक्ष प्रदीप रावत और उनकी जिला कार्यकारिणी के पदाधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं. इनके अलाना देहरादून से लेकर अल्मोड़ा तक सेना के जवान भी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं.
कम्युनिटी स्प्रेडिंग का खतरा 

राज्य में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना मरीजों का आंकड़ा रविवार को साढ़े सात हजार को पार कर गया. खतरे की बात ये है कि अब संक्रमण कम्युनिटी में फैलता जा रहा है. पिछले पंद्रह दिनों के भीतर 70 फीसदी से ज्यादा मामले बिना ट्रैवल हिस्ट्री से जुड़े हुए मिले हैं. यानी ऐसे लोगों को भी कोरोना हुआ है जो कहीं नहीं गए. इनलोगों को अपने करीबियों या मिलने जुलने वालों से ही कोरोना हुआ है. हालांकि सरकार इसे अभी कम्युनिटी संक्रमण मानने से इंकार कर रही है.

साढ़े 7 हजार को पार कर चुका है आंकड़ा

अल्मोड़ा में 307, बागेश्वर में 133, चमोली में 97, चंपावत में 123, देहरादून में 1737, हरिद्वार में 1486, नैनीताल में 1232, पौड़ी गढ़वाल में 216, पिथौरागढ़ में 150, रुद्रप्रयाग में 79, टिहरी गढ़वाल में 521, ऊधम सिंह नगर में 1292 और उत्तरकाशी में 220 मरीज मिले हैं. इसी के साथ सूबे में कोरोना मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 7593 हो गई हैं. इनमें से 86 मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि 4437 मरीज ठीक होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं. प्रदेश में इस समय कोरोना के कुल 3032 एक्टिव केस हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading