लाइव टीवी

विचाराधीन बीमार कैदी की ऋषिकेश AIIMS ले जाने के दौरान मौत

Govind Patni | News18 Uttarakhand
Updated: September 29, 2019, 7:52 PM IST
विचाराधीन बीमार कैदी की ऋषिकेश AIIMS ले जाने के दौरान मौत
कैदी की मौत पर परिजनों ने जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया.

विचाराधीन कैदी की गंभीर हालत को देखते हुए उसे हल्द्वानी से ऋषिकेश AIIMS ले जाया जा रहा था, लेकिन उसने कुंडा थाना क्षेत्र के सूर्या चौकी के समीप दम तोड़ दिया.

  • Share this:
नैनीताल. हल्द्वानी (Haldwani) जेल में विचाराधीन कैदी (Prisoner) की उपचार के लिए ऋषिकेश (Rishikesh) ले जाने के दौरान रास्ते में मौत हो गई. गौरतलब है कि कुंडा थाना पुलिस ने एनडीपीएस (NDPS) मामले में ग्राम सरवरखेड़ा निवासी अब्दुल करीम को 19 अगस्त को जेल भेजा था. कुछ दिन बाद कैदी की तबीयत खराब हो गई, जिसके चलते जेल प्रशासन (Jail Administration) ने उसे उपचार के लिए हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल (Sushila Tiwari Hospital) में भर्ती कराया. कैदी की गंभीर हालत को देखते हुए उसे हल्द्वानी से ऋषिकेश एम्स (AIIMS) ले जाया जा रहा था, लेकिन उसने कुंडा थाना क्षेत्र के सूर्या चौकी के समीप दम तोड़ दिया.

कैदी की मौत की सूचना मिलने के बाद कुंडा पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया. सीओ मनोज ठाकुर ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस ने अब्दुल करीम को नशे की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया था.


कैदी मूल रूप से काशीपुर का निवासी था, जिसे पुलिस ने नशे की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कर हल्द्वानी जेल में भेज दिया था.मौत पर कैदी के परिजनों ने जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है. परिजनों ने मामले की मजिस्ट्रेट जांच की मांग की है.

ये भी पढ़ें - पिथौरागढ़ में गुलदार ने झपट्टा मार मां की गोद से बच्चा छीना और ले ली जान

ये भी पढ़ें - सेक्स रैकेट के शक में होटल पर रेड, 1 कमरे में 8 लड़कियों के रूकने पर कटा चालान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऊधमसिंह नगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 7:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...