Assembly Banner 2021

Kisan Aandolan: ऊधम सिंह नगर में आज किसान महापंचायत, राकेश टिकैत भी करेंगे शिरकत

इस किसान महापंचायत को 50 से ज्यादा राजनीतिक और सामाजिक संगठनों ने समर्थन दिया हुआ है.

इस किसान महापंचायत को 50 से ज्यादा राजनीतिक और सामाजिक संगठनों ने समर्थन दिया हुआ है.

कृषि कानूनों के खिलाफ उत्तराखंड में पहली किसानों की महापंचायत हो रही है. इसमें उत्तर प्रदेश के कई जिलों के किसान भी शामिल होने पहुंचे हैं. महापंचायत को 50 से ज्यादा राजनीतिक और सामाजिक संगठनों ने दिया समर्थन.

  • Share this:
ऊधम सिंह नगर. उत्तराखंड (Uttarakhand) के ऊधम सिंह नगर में आज किसान महापंचायत जारी है. संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले हो रही इस महापंचायत (Mahapanchayat) में किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) शिरकत कर रहे हैं, जो थोड़ी ही देर में महापंचायत में पहुंचेंगे. किसान सुबह से मोदी मैदान में महापंचायत के लिए पहुंचने लगे हैं. और तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. इस किसान महापंचायत को 50 से ज्यादा राजनीतिक और सामाजिक संगठनों ने समर्थन दिया हुआ है.

कृषि कानून के खिलाफ उत्तराखंड में पहली महापंचायत हो रही है, जिसमें उत्तराखंड के साथ ही उत्तर प्रदेश के किसान भी शिरकत कर रहे हैं. रुद्रपुर में जिस मैदान में किसान महापंचायत हो रही है उस मैदान में पीएम मोदी चार चुनावी रैलियां कर चुके हैं. इसलिए इस मैदान का नाम मोदी मैदान के नाम से चर्चित है. लेकिन किसानों का दावा है कि इसे आज से मोदी मैदान के नाम से बैंक बल्कि किसान मैदान के नाम से जाना जाएगा.

महिला किसान भी पहुंची
रुद्रपुर की संयुक्त किसान मोर्चा की महापंचत में बड़ी संख्या में महिलाएं भी पहुंची हुई हैं. महिला किसानों की दलील है कि तीनों कृषि कानून कॉरपोरेट घरानों को फायदा पहुंचाने वाले हैं. इसलिए वो इनका विरोध करने के लिए महापंचायत में पहुंची हुई हैं.
अंतिम तीन बैठकें कर्नाटक में होंगी


बता दें कि कल खबर सामने आई थी कि केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के आंदोलन के लिए समर्थन जुटाने की खातिर किसान नेता राकेश टिकैत मार्च में पांच राज्यों का दौरा करेंगे. भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के एक पदाधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. पदाधिकारी ने कहा कि बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता और किसान आंदोलन का एक प्रमुख चेहरा टिकैत एक मार्च से दौरे की शुरुआत करेंगे. बीकेयू के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिकने कहा, ’मार्च में उत्तराखंड, राजस्थान, मध्य प्रदेश, कर्नाटक और तेलंगाना में किसानों की बैठकें होंगी, उत्तर प्रदेश में भी दो बैठकें होंगी.’ मलिक ने कहा कि राजस्थान में दो बैठकें और मध्य प्रदेश में तीन बैठकें होंगी. 20, 21 और 22 मार्च को अंतिम तीन बैठकें कर्नाटक में होंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज