उत्तराखंड में 8000 किलो चरस जब्त, अरबों की कीमत, गिरफ्तार आरोपियों में दो पुलिस जवान भी, नौकरी से बर्खास्त

उत्तराखंड ने बेहद भारी मात्रा में चरस ज़ब्त की.

इसी साल हिमाचल प्रदेश में भारी मात्रा में चरस ज़ब्त की गई थी, तब पुलिस ने अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में 1 किलो चरस की कीमत 3 लाख रुपये से ज़्यादा बताई थी. ऐसे समझा जाए तो उत्तराखंड पुलिस ने जो चरस ज़ब्त की है, उसकी कीमत 240 करोड़ रुपये बैठती है. जानिए पूरा मामला.

  • Share this:
    ऊधमसिंह नगर/पिथौरागढ़. उत्तराखंड पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी तब लगी, जब दो गाड़ियों से ट्रांसपोर्ट की जा रही चरस भारी मात्रा में ज़ब्त की गई. लेकिन पुलिस को इस उपलब्धि के साथ शर्मिंदगी का भी सामना करना पड़ा क्योंकि जिन चार लोगों को चरस तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया, उनमें से दो पुलिस के ही जवान थे. पिथौरागढ़ पुलिस के दो जवानों समेत चार लोगों से ऊधमसिंह नगर पुलिस ने 8 क्विंटल से ज़्यादा चरस बरामद की, जिसे दो निजी कारों से ले जाया जा रहा था. पुलिस के भेस में चरस तस्करों के गिरफ्तार होने के बाद पुलिस के आला अफसरों ने कड़ी कार्रवाई किए जाने की बात कह दी है.

    किच्छा पुलिस ने एक अमेज़ और एक वैगन आर कार में बैठे चार आरोपियों विपुल सैला, पीयूष खड़ावत, प्रभात बिष्ट और दीपक पांडे को गिरफ्तार किया. खबरों की मानें तो इन दो कारों से 8008 किलोग्राम चरस के साथ गिरफ्तार हुए इन चारों में से बिष्ट और पांडे पुलिस लाइन पिथौरागढ़ में आर्म्ड पुलिस में तैनात हैं. अब इनकी बर्खास्तगी की कार्रवाई की जा रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.