Home /News /uttarakhand /

यूकेडी कार्यकर्ताओं ने विधानसभा का किया घेराव

यूकेडी कार्यकर्ताओं ने विधानसभा का किया घेराव

    विधानसभा के बजट सत्र के दौरान, जहां सत्ताधारी दल कांग्रेस और भाजपा के बीच पलायन बेरोजगारी, नैनीसार मामले के साथ बजट को लेकर जुबानी जंग जारी है.

    क्षेत्रीय दलों में अपने अस्तित्व को बचाने को लेकर जद्दोजहद जारी है. प्रदेश के एक मात्र क्षेत्रीय दल यूकेडी ने विधानसभा का घेराव किया है पार्टी पलायन, भूमाफियाओं के बढ़ती दखल और बेरोजगारी जैसे मसले को लेकर आंदोलित है.

    पार्टी का कहना है कि लगातार युवाओं का पलायन प्रदेश से जारी है प्रदेश के सीमान्त क्षेत्र पलायन की वजह से खाली हो रहे हैं सामरिक दृष्टिकोण से पलायन एक बड़ी समस्या के तौर पर उभर रही है.

    प्रदेश की काफी लंबी सीमा चीन और नेपाल के साथ लगती है ऐसे में सीमान्त क्षेत्रों से लोगों का पलायन होना सामरिक नजरिए से काफी चिंता का विषय है. लेकिन 15 सालों में कोई भी सरकार पलायन को रोकने के लिए कोई ठोस नीति नहीं बना सकी, जिसका खामियाजा आज लोगों को उठाना पड़ रहा है क्योंकि प्रदेश की सरकारें पलायन की समस्या को लेकर गंभीर नजर नहीं आ रही है.

    पार्टी का कहना है कि प्रदेश में लगातार भूमाफियों की दखल बढ़ती जा रही है. सरकारें भूमाफियों की नकेल कसने में नाकाम साबित हो रही है. पार्टी का आरोप है कि अधिकारियों की भूमाफियाओं के साथ सांठगांठ जगजाहिर है.

    ऐसे में सरकारी जमीनों व नदी नालों के पास हो रहे अवैध कब्जों पर सरकार कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर पा रही है, जिससे प्रदेश सरकार की करोड़ों रुपए की जमीनों कौड़ियों के भाव जा रही है.

    पार्टी ने इन तमाम मुद्दों को विधानसभा का घेराव किया, लेकिन पुलिस जवानों ने रिस्पना पुल के पास कार्यकर्ताओं को रोक दिया जहां पुलिस जवानों की कार्यकर्ताओं के साथ नोकझोंक भी हुई पार्टी का कहना है कि हरीश रावत सरकार से लोगों को काफी उम्मीदें थी, लेकिन हरीश रावत सरकार लोगों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पा रही है.

    पार्टी का कहना है कि अब पार्टी आर पार की लड़ाई के तैयार रही है. फिलहाल जैसे जैसे 2017 के विधान सभा चुनाव की घड़ी नजदीक आ रही है वैसे-वैसे क्षेत्रीय दल भी मुद्दों को लेकर कम मगर चुनावी स्टंट के नजरिए से लामबंद होते नजर आ रहे हैं.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर