Home /News /uttarakhand /

अब आपके हिसाब से बनेगी स्मार्ट सिटी!

अब आपके हिसाब से बनेगी स्मार्ट सिटी!

    राजधानी देहरादून को एक बार फिर स्मार्ट सिटी बनाने की कवायद तेज हो गई है.

    जल्द ही केन्द्र सरकार को स्मार्ट सिटी का नया प्रस्ताव भेजा जाएगा, लेकिन इस बार आम लोगों की राय यह तय करेगी कि स्मार्ट सिटी की तस्वीर कैसी होगी. राजधानी देहरादून में स्मार्ट सिटी बनाने की कवायद फिर तेज हो गई है.

    एमडीडीए ने आम लोगों से स्मार्ट सिटी के बारे में राय मांगी है. 15 मार्च तक लोग स्मार्ट सिटी के बारे में अपनी राय दे सकते हैं. माई जीओवी डॉट इन पर लोग वोट कर सकते हैं. 15 अप्रैल तक स्मार्ट सिटी का नया प्रस्ताव केन्द्र सरकार को भेजा जाएगा.

    देहरादून देश के 23 उन शहरों की फेहरिस्त में शामिल है, जहां स्मार्ट सिटी को बनाने का दोबारा से प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है. देहरादून में एमडीडीए नगर निगम, ट्रांस्पोर्ट, निजी कंपनियों के साथ कई विभागों के एक्सपर्ट ने एक वर्कशॉप की, जिसमें स्मार्ट सिटी के मॉडल के बारे में चर्चा की गई.

    मीनाक्षी सुरन्द्रम-सचिव शहरी विकास का कहना है कि इस बार के प्रस्ताव में आम लोगों की राय सबसे ज्यादा अहम होगी. उनका कहना है कि स्मार्ट सिटी के बनाने को लेकर जिस तरह से कोशिश की जा रही है. इससे स्मार्ट सिटी एक नया खाका तैयार होगा, जिससे स्मार्ट सिटी बनाने के साथ साथ देहरादून को स्मार्ट बनाया जाएगा.

    अधिकारियों का कहना है कि स्मार्ट सिटी के प्रस्ताव को पास कराने में आम लोगों का वोट काफी अहम होगा. लोगों का कहना है कि अधिकारी वर्कशॉप को राजधानी के बड़े होटल में ही आयोजित कर रहे हैं और स्मार्ट सिटी के बारे में जो जागरुकता फैलाई जा रही है उसका एजेंडा इंग्लिश में है ऐसे में आम आदमी भला अपनी राय कैसे दे सकता है.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर