Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Congress List: उत्तराखंड चुनाव में कांग्रेस ने 2 मुस्लिम और 3 महिला चेहरों को दिया टिकट, जानें उनके बारे में

Uttarakhand Congress List: उत्तराखंड चुनाव में कांग्रेस ने 2 मुस्लिम और 3 महिला चेहरों को दिया टिकट, जानें उनके बारे में

कांग्रेस ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए पहली लिस्ट जारी कर दी है, 53 उम्मीदवारों की इस लिस्ट में तीन महिलाओं के नाम भी शामिल हैं.

कांग्रेस ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए पहली लिस्ट जारी कर दी है, 53 उम्मीदवारों की इस लिस्ट में तीन महिलाओं के नाम भी शामिल हैं.

उत्तराखंड कांग्रेस (Uttarkhand Congress) ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Election 2022) के लिए पहली लिस्ट जारी कर दी है. 53 उम्मीदवारों की इस लिस्ट में तीन महिलाओं के नाम भी शामिल हैं. वहीं पार्टी ने दो मुस्लिम नेताओं को भी टिकट दिया है.

अधिक पढ़ें ...

हल्द्वानी. उत्तराखंड कांग्रेस (Uttarkhand Congress) ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Election 2022) के लिए पहली लिस्ट जारी कर दी है. 53 उम्मीदवारों की इस लिस्ट में तीन महिलाओं के नाम भी शामिल हैं, जिसमें एक पूर्व विधायक ममता राकेश हैं. वहीं गोदावरी थापली पिछली बार भी कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ी थीं, जबकि मीना शर्मा को एकदम फ्रेश चेहरे के नाम पर टिकट दिया गया है.

ममता राकेश अपनी पुरानी सीट हरिद्वार जिले की भगवानपुर, गोदावरी थापली को देहरादून जिले की मसूरी और मीना शर्मा को ऊधम सिंह नगर की रुद्रपुर सीट से टिकट दिया गया है. जबकि मुस्लिम चेहरों के मामले में कांग्रेस ने हरिद्वार की दो सीटों से मुस्लिम चेहरों को उतारा है. कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव काजी निजामुद्दीन पार्टी के प्रमुख मुस्लिम नेता हैं. वो हरिद्वार जिले की मंगलौर सीट से तीसरी बार के विधायक हैं. कांग्रेस ने काजी को एक बार फिर उनकी सीटिंग सीट मंगलौर से ही उम्मीदवार बनाया है, जबकि विधायक मोहम्मद फुरकान अहमद को पिरान कलियर सीट से फिर से उम्मीदवार बनाया गया है.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस ने जारी की 53 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

ममता राकेश
पूर्व मंत्री सुरेंद्र राकेश के मृत्यु के बाद उनकी पत्नी ममता राकेश ने उनकी राजनीतिक विरासत को संभाला. ममता राकेश 2017 में प्रचंड मोदी लहर के बावजूद अपनी सीट हरिद्वार जिले की भगवानपुर से जीतने में सफल हुई थीं. ममता राकेश को कांग्रेस ने एक बार फिर इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. ममता का मुकाबला बीजेपी के मास्टर सत्यपाल से होगा.

गोदावरी थापली
कांग्रेस ने अपनी महिला नेता गोदावरी थापली को देहरादून की मसूरी सीट से चुनाव मैदान में उतारा है. यहां गोदावरी थापली का मुकाबला राज्य की पुष्कर धामी सरकार में मंत्री गणेश जोशी से होगा.

मीना शर्मा
रुद्रपुर नगर पालिका की पूर्व अध्यक्ष मीना शर्मा को कांग्रेस ने रुद्रपुर से चुनावी मैदान में उतारा है. मीना शर्मा राजनीतिक और सामाजिक रूप से रुद्रपुर में खासी सक्रिय हैं. उन्हें तिलकराज बेहड़ का करीबी माना जाता है.

ये भी पढ़ें-  रुद्रपुर से राजकुमार ठुकराल को टिकट देने में हिचक रही बीजेपी! जानें वजह

काजी निजामुद्दीन
कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव काजी निजामुद्दीन पार्टी के प्रमुख मुस्लिम नेता हैं. वो हरिद्वार जिले की मंगलौर सीट से तीसरी बार के विधायक हैं. कांग्रेस ने काजी को एक बार फिर उनकी सीटिंग सीट मंगलौर से ही उम्मीदवार बनाया है.

मोहम्मद फुरकान अहमद
फुरकान अहमद हरिद्वार की पिरान कलियर सीट से विधायक हैं. उन्हें कांग्रेस ने फिर से अपना उम्मीदवार बनाया है.

इन महिलाओं के चुनाव लड़ने पर सस्पेंस
माना जा रहा है पूर्व सीएम हरीश रावत की बेटी और महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव अनुपमा रावत भी चुनाव लड़ना चाहती है. अनुपमा को हरीश रावत अपनी पुरानी सीट हरिद्वार ग्रामीण से चुनाव लड़ाना चाहते हैं. जबकि हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गुंसाई  भी चुनाव लड़ना चाहती हैं, लेकिन वह कहां से चुनाव लड़ेंगी इस पर भी संशय बरकरार है.

Tags: Uttarakhand Assembly Election, Uttarakhand Congress

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर