Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Chunav: कांग्रेस ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपध्याय के सभी पद छीने, BJP नेताओं से मिलने पर कार्रवाई

Uttarakhand Chunav: कांग्रेस ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपध्याय के सभी पद छीने, BJP नेताओं से मिलने पर कार्रवाई

 पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते कांग्रेस ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय को सभी पदों से हटा दिया है.

पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते कांग्रेस ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय को सभी पदों से हटा दिया है.

Uttarakhand election 2022: उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस की ओर से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष पर कार्रवाई की गई है. पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते कांग्रेस ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय को सभी पदों से हटा दिया है. उन पर चोरी छिपे बीजेपी नेताओं से मेल मुलाकातें करने का आरोप लग रहा था, इसी पर उन्हें कांग्रेस ने प्रमुख पदों से मुक्त कर दिया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. उत्तराखंड (Uttarakhand) में विधानसभा चुनाव (assembly election) शुरू होते ही राजनीतिक गहमा गहमी तेज हो गई. इस बीच कांग्रेस की ओर से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष पर कार्रवाई की गई है. पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते कांग्रेस ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय Kishor Upadhyay को सभी पदों से हटा दिया है. उनको लेकर पिछले कुछ दिनों से बीजेपी नेताओं के संपर्क में होने की चर्चाएं चल रही थीं.

बताया जा रहा है कि कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय और पूर्व सीएम हरीश रावत के बीच भी कई तरह के मतभेद चल रहे थे. उनकी गतिविधियों को देखते हुए बुधवार को कांग्रेस ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय को चुनाव संबंधित समितियों समेत सभी पदों से हटा दिया है. इस संबंध में प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने आदेश जारी कर दिया है. इस कार्रवाई के बाद कांग्रेस के भीतर हलचल तेज हो गई है. संगठन की ओर से भी पार्टी के प्रति निष्ठा से काम न करने वालों को सचेत कर दिया गया है.

क‍िशोर उपाध्‍याय पर पार्टी विरोधी गतिविधियों और भाजपा के नेताओं से मुलाकात का आरोप लगा है. कांग्रेस ने इसे पार्टी के खिलाफ मुहिम मानते हुए कार्रवाई की है. आरोप है कि प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के रात के अंधेरे में भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री और चुनाव प्रभारी से मुलाकात की थी. इससे कांग्रेस के भीतर बहस शुरू हो गई थी.

कांग्रेस छोड़ने की चर्चाएं तेज

प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने चार जनवरी की रात भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार से मुलाकात की थी. इस दौरान वहां केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी भी मौजूद थे. इस मुलाकात के बाद किशोर उपाध्याय के भाजपा में जाने की चर्चाएं तेज हो गईं थीं.

Tags: Dehradun news, Kishor Upadhyay, Uttarakhand Assembly Election 2022, Uttarakhand Congress

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर