होम /न्यूज /उत्तराखंड /Uttarakhand Election Results: उत्तराखंड में किस पार्टी को कितने वोट मिले, देखें अपडेट

Uttarakhand Election Results: उत्तराखंड में किस पार्टी को कितने वोट मिले, देखें अपडेट

उत्तराखंड में किस पार्टी को कितना मत प्रतिशत

उत्तराखंड में किस पार्टी को कितना मत प्रतिशत

Uttarakhand Election Results: दोपहर 1 बजे तक के आंकड़ों को देखें तो आम आदमी पार्टी को 5.51, एआईएमआईएम को 0.03, को बीजेप ...अधिक पढ़ें

    देहरादून. विधानसभा चुनाव परिणामों/रूझानों के साथ ही आप यह जानना चाहती कि किस पार्टी कितनी सीटें मिलीं और किन्हें जनता का कितना समर्थन मिला. दोपहर 1 बजे तक के आंकड़ों को देखें तो आम आदमी पार्टी को 5.51, एआईएमआईएम को 0.03, को बीजेपी को 43.86, बीएसपी को 4.83, सीपीआई को 0.03, सीपीआईएम को 0.04, सीपीआईएमएल को 0.02, कांग्रेस को 39.26, आरएलडी को 0.01, एसपी को 0.27, नोटा को 0.82 व अन्य को 7.29 प्रतिशत मत मिले हैं.

    उत्तराखंड विधान सभा चुनाव परिणामों के रूझानों में जहां कांग्रेस को झटका लगा है और खुद पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत लालकुआं सीट से चुनाव हार चुके हैं. भाजपा की सत्ता में वापसी होती दिख रही है. लेकिन, बड़ी बात तमाम दावों के बीच असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआई और आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. 70 सीटों में 44 पर भाजपा, 22 पर कांग्रेस तो दो सीटों पर बहुजन समाज पार्टी और 2 पर अन्य आगे थे.

    सबसे खास बात यह है कि आम आदमी पार्टी को किसी भी सीट से जीत हासिल होती हुई नहीं दिख रही है. दूसरी ओर पंजाब में आम आदमी के वोट प्रतिशत देखें तो करीब 42 प्रतिशत वोट पाकर सबसे बड़ी पार्टी भी बनी और सत्ता भी पा रही है. यहां यह बताना आवश्यक है कि आम आदमी पार्टी ने जैसे पंजाब के लिए दावे किए थे वैसे ही उत्तराखंड में भी पार्टी की जीत के दावे किए थे.

    हालांकि, आम आदमी पार्टी ने गोवा और उत्तर प्रदेश में भी चुनाव लड़ा था और गोवा को लेकर भी उसके दावे थे. देखा जाए तो यहां उसके लिए थोड़ा सकारात्मक संकेत है. आम आदमी पार्टी को गोवा में करीब 7 प्रतिशत मत मिलता दिख रहा है. इस आधार पर वह 40 सदस्यीय विधानसभा में दो सीटों पर आगे भी चल रही है. वहीं, पंजाब में जहां आप को जनता ने सिर माथे बिठाया वहीं, उत्तर प्रदेश की जनता ने उनके दावों और वादों पर यकीन नहीं किया है. उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी को 0.5 भी मत नहीं मिले हैं.

    Tags: #UK2022~S28A056, #UK2022~S28A070, Dehradun news, Uttarakhand Assembly Election 2022

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें