Home /News /uttarakhand /

उत्तराखंड चुनाव: 'वोट की खातिर बांटे तबला-हारमोनियम'- BJP विधायक पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

उत्तराखंड चुनाव: 'वोट की खातिर बांटे तबला-हारमोनियम'- BJP विधायक पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

चंदन राम दास ने कांग्रेस महामंत्री के सारे आरोपों को निराधार बताया है. (फाइल फोटो)

चंदन राम दास ने कांग्रेस महामंत्री के सारे आरोपों को निराधार बताया है. (फाइल फोटो)

कांग्रेस महामंत्री का कहना है कि आचार संहिता लगने के बाद 9 जनवरी को विधायक चंदन राम दास ने गरुड़ ब्लॉक के अणां गांव में लोगों को लुभाने के लिए हारमोनियम, तबला, किट आदि सामान वितरित किया है, जो कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन एवं चुनाव आयोग को चुनौती है.

अधिक पढ़ें ...

सुष्मिता थापा
बागेश्वर.
उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Election 2022) को लेकर 8 जनवरी को चुनाव आयोग ने आचार संहिता लागू कर दी है. आचार संहिता लागू होने के बाद सभी राजनीतिक पार्टियों को चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित आचार संहिता (Code of Conduct) के नियमों का पालन करना जरूरी होता है. इस बीच बागेश्वर से बीजेपी (BJP) के विधायक चंदन राम दास (Ram chandan Das) पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया जा रहा है. कांग्रेस (Congress) के प्रदेश महामंत्री बालकृष्ण ने विधायक दास पर आचार संहिता का उल्लंघन करने तथा कोविड नियमों की अनदेखी का आरोप लगाया है. उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी से शिकायत कर मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग की है.

जिला निर्वाचन अधिकारी को भेजे गए पत्र में कांग्रेस महामंत्री का कहना है कि आचार संहिता लगने के बाद 9 जनवरी को विधायक चंदन राम दास ने गरुड़ ब्लॉक के अणां गांव में लोगों को लुभाने के लिए हारमोनियम, तबला, किट आदि सामान वितरित किया है, जो कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन एवं चुनाव आयोग को चुनौती है. उन्होंने अपनी शिकायत में लिखा कि, ‘आचार संहिता लगने के बावजूद भी उन्होंने वोट बटोरने के लिए भीड़ जमा की. ग्रामीणों को सामान बांटकर लालच देने का काम कर रहे हैं. ऐसे में निस्वार्थ भाव से मतदान नहीं हो पाएगा.’ उन्होंने मामले की जांच की मांग की है.

ये भी पढ़ें- जिस सीट पर 25 सालों से है बीजेपी का कब्जा, वहीं से चुनावी अखाड़े में कूदेंगे हरीश रावत!

इधर विधायक चंदन राम दास ने कांग्रेस महामंत्री के सारे आरोपों को निराधार बताया है. उन्होंने कहा, ‘मैंने कोई भी ऐसा काम नहीं किया है, जिससे आंचर संहिता का उल्लंघन हो.’

वहीं एसडीएम व रिटर्निंग ऑफिसर हरगिरी ने बताया कि रविवार शाम उनके पास एक मामला आया है. जांच के लिये एक टीम अणां गांव भेजी गई है. जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Election commission, Uttarakhand Assembly Election 2022, Uttarakhand BJP, Uttarakhand Congress

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर