Home /News /uttarakhand /

उत्तराखंड चुनाव: कांग्रेस हफ्ते भर में जारी करेगी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, इनका टिकट पक्का

उत्तराखंड चुनाव: कांग्रेस हफ्ते भर में जारी करेगी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, इनका टिकट पक्का

 कांग्रेस की ओर से सीएम पद के सबसे बड़े दावेदार हरिश रावत के साथ उनकी बेटी भी चुनाव लड़ सकती हैं. (फोटो: ANI)

कांग्रेस की ओर से सीएम पद के सबसे बड़े दावेदार हरिश रावत के साथ उनकी बेटी भी चुनाव लड़ सकती हैं. (फोटो: ANI)

Uttarakhand Election: उत्तराखंड के लिए 11 जनवरी को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक होगी. इस बैठक में प्रत्याशियों की दावेदारी के साथ एक परिवार-एक टिकट के फॉर्मूले पर भी कांग्रेस आलाकमान को फैसला लेना है. सूत्रों की मानें उत्तराखंड में पार्टी इस फॉर्मूले को किनारे रख सकती है. सूत्रों के अनुसार, राज्य की कुल 70 में से करीब 20 सीटें ऐसी हैं, जिन पर पार्टी उम्मीदवारों के नाम तय करने को लेकर असमंजस में है.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. उत्तराखंड में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Election Dates) के लिए वोटिंग होनी है, जिसके नतीजे 10 मार्च को साफ हो जाएंगे. निर्वाचन आयोग (Election Commission) द्वारा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद बीजेपी, कांग्रेस सहित सभी पार्टियों ने अपनी चुनावी तैयारियां तेज कर दी हैं. खबर है कि उत्तराखंड चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट (Congress Candidates List) एक सप्ताह के अंदर आ जाएगी.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, उत्तराखंड के लिए 11 जनवरी को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक होगी. इस बैठक में प्रत्याशियों की दावेदारी के साथ एक परिवार-एक टिकट के फॉर्मूले पर भी कांग्रेस आलाकमान को फैसला लेना है. सूत्रों की मानें उत्तराखंड में पार्टी इस फॉर्मूले को किनारे रख सकती है. खबर है कि यशपाल आर्य और उनके बेटे को टिकट मिलना तय है. वहीं कांग्रेस की ओर से सीएम पद के सबसे बड़े दावेदार हरिश रावत के साथ उनकी बेटी भी चुनाव लड़ सकती हैं.

इससे पहले खबर आई थी कि कांग्रेस (Congress) पहली लिस्ट में राज्य की 70 विधानसभा सीटों में से 45 पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है. बताया जा रहा है कि पार्टी ने इन 45 सीटों पर टिकट बंटवारे के नाम को अंतिम रूप दे दिया है. वहीं सूत्रों के अनुसार, राज्य की कुल 70 में से करीब 20 सीटें ऐसी हैं, जिन पर पार्टी उम्मीदवारों के नाम तय करने को लेकर असमंजस में है. ऐसे निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों को चुनाव की तारीख की घोषणा के बाद अंतिम रूप दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-  कांग्रेस में गुटबाज़ी जारी, सीएम धामी की खटीमा सीट पर पड़ सकता है भारी

सूत्रों ने बताया कि मौजूदा विधायकों, पूर्व विधायकों और पिछले चुनाव में 5,000 से कम मतों के अंतर से हारने वाले उम्मीदवारों का टिकट पक्का माना जा रहा है. वहीं हरीश रावत कहां से चुनाव लड़ेंगे, ये पार्टी ने अभी तक साफ नहीं किया है. गौरतलब है कि साल 2017 के विधानसभा चुनाव में हरीश रावत दो सीटों से चुनाव लड़े थे और दोनों ही सीटों पर उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

Tags: Harish rawat, Uttarakhand Assembly Election 2022, Uttarakhand Congress

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर