उत्तराखंड निकाय चुनाव: महापौर की 7 में से 3 सीट पर BJP की जीत, एक पर बढ़त

कांग्रेस हरिद्वार, कोटद्वार और हल्द्वानी में मेयर पद की दौड़ में आगे चल रही है. ज्यादातर सीटों के परिणामों की अभी प्रतीक्षा है.

भाषा
Updated: November 21, 2018, 8:21 AM IST
उत्तराखंड निकाय चुनाव: महापौर की 7 में से 3 सीट पर BJP की जीत, एक पर बढ़त
प्रतीकात्मक तस्वीर
भाषा
Updated: November 21, 2018, 8:21 AM IST
उत्तराखंड में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने महापौर की सात सीटों में से तीन सीटें जीत ली है और एक सीट पर बढ़त बनाए हुए हैं. शहरी निकाय चुनाव के लिए मंगलवार देर रात तक मतगणना जारी थी. भाजपा ने ऋषिकेश, काशीपुर और रुद्रपुर में महापौर सीटों पर जीत दर्ज कर ली है जबकि देहरादून में उसका उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए है.

कांग्रेस हरिद्वार, कोटद्वार और हल्द्वानी में मेयर पद की दौड़ में आगे चल रही है. ज्यादातर सीटों के परिणामों की अभी प्रतीक्षा है. सात नगर निगमों समेत 84 शहरी निकायों, 39 नगरपालिका परिषदों और 38 नगर पंचायतों के लिए 18 नवम्बर को मतदान हुआ था.

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड निकाय चुनाव: CM त्रिवेन्द्र के 'गढ़' में कांग्रेस ने लगाई सेंध, नहीं खिला कमल

उत्तराखंड के स्थानीय निकायों के चुनाव परिणाम में भारतीय जनता पार्टी के लिए कहीं से खुशी आई तो कहीं से गम. डोईवाला नगर पालिका सीट पर भाजपा को झटका लगा है. डोईवाला मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की विधानसभा सीट है. डोईवाला नगर पालिका में कांग्रेस की प्रत्याशी सुमित्रा मनवाल ने 196 वोटों से जीत दर्ज की है. कांग्रेस की जीत पर भाजपा प्रत्याशी नगीना रानी ने फिर से वोटों की गिनती कराने की मांग की है.

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड के 395 गांवों के लोगों पर मंडराया आसमानी आफत का खतरा

देहरादून नगरपालिका में पार्षद पद पर 50 सीटों का रिजल्ट घोषित हो गया है. कांग्रेस के 23, बीजेपी के 24 और 3 निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है. इससे पहले दोपहर तक बीजेपी 5 सीटों पर आगे थी और कांग्रेस 2 सीटों पर. लेकिन शाम होते-होते कांग्रेस ने हल्द्वानी सीट पर लीड लेनी शुरू कर दी और तालिका में परिवर्तन हो गया.
First published: November 21, 2018, 4:06 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...