लाइव टीवी

हाईटेक हुई उत्तराखंड पुलिस, TikTok वीडियो के जरिये लोगों को करेगी जागरूक

News18 Uttarakhand
Updated: August 17, 2019, 8:25 AM IST
हाईटेक हुई उत्तराखंड पुलिस, TikTok वीडियो के जरिये लोगों को करेगी जागरूक
देश में सबसे पहले टिक टॉक से हाथ मिलाने के लिए केरल पुलिस आगे आई थी.

उत्तराखंड पुलिस टिक टॉक वीडियो ऐप के माध्यम से सड़क सुरक्षा, साइबर सुरक्षा, महिला सुरक्षा और अन्य सामाजिक मुद्दों पर जागरूकता वीडियो बनाकर सोशल मीडिया के जरिये लोगों से साझा करेगी.

  • Share this:
इन दिनों टिक टॉक वीडियो की बड़ी धूम है. टिक टॉक (Tik Tok) की इस लोकप्रियता को देखते हुए उत्तराखंड का पुलिस (Uttarakhand Police) विभाग भी इसका फायदा उठाने की सोच रहा है. राज्य पुलिस ने आम लोगों से व्यक्तिगत स्तर पर जुड़ने के लिए लोकप्रिय चीनी वीडियो (Chinese Video) प्लेटफार्म टिक टॉक से हाथ मिलाया है. गौरतलब है कि देश में सबसे पहले टिक टॉक से हाथ मिलाने के लिए केरल पुलिस आगे आई थी. केरल पुलिस पिछले महीने टिक टॉक से जुड़ी थी और उसके सवा दो लाख से अधिक फॉलोवर्स हैं.

टिक टॉक वीडियो के जरिये इन मुद्दों पर लोगों को जागरूक करेगी राज्य पुलिस

Uttrakhand police-उत्तराखंड पुलिस
File Photo: उत्तराखंड पुलिस टिक टॉक वीडियो ऐप के माध्यम से सड़क सुरक्षा, साइबर सुरक्षा, महिला सुरक्षा और अन्य सामाजिक मुद्दों पर जागरूकता वीडियो बनाकर सोशल मीडिया के जरिये लोगों से साझा करेगी.


उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक (Law and Order ) अशोक कुमार ने कहा कि हमारा मानना है कि टिक टॉक के जरिये हम लोगों तक अपने संदेश पहुंचाने में सक्षम होंगे. हम लोगों से व्यक्तिगत तौर पर आसानी से जुड़ पाएंगे. अशोक कुमार ने कहा कि उत्तराखंड पुलिस टिक टॉक वीडियो ऐप के माध्यम से सड़क सुरक्षा, साइबर सुरक्षा, महिला सुरक्षा और अन्य सामाजिक मुद्दों पर जागरूकता वीडियो बनाकर सोशल मीडिया के जरिये लोगों से साझा करेगी.

'टिक टॉक वीडियो के जरिये समाज में बदलाव लाना गर्व की बात'

हिंदुस्तान लाइव पर छपी खबर के मुताबिक टिक टॉक कंपनी में के भारत में पब्लिक अफेयर्स डायरेक्टर नितिन सलुजा ने कहा कि भारत भर में अधिकाधिक कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ हाथ मिलाना और अपने प्लेटफार्म के माध्यम से समाज में बदलाव लाना गर्व की बात है.

यह भी पढ़ें: रामदेव की इमरान ख़ान को नसीहत, कहा- भारत से उलझने की बजाय अपने हालात सुधारे पाक
Loading...

स्वतंत्रता दिवस पर राजभवन गेट पर धरना दे रहे भीमलाल आर्य समर्थकों के साथ गिरफ़्तार... ये थी विरोध की वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 17, 2019, 7:17 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...