उत्तराखंड: देहरादून की सृष्टि गोस्वामी बनीं एक दिन की मुख्यमंत्री, अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली

देहरादून की सृष्टि गोस्वामी एक दिन की उत्तराखंड की मुख्यमंत्री बनीं.

राष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर हरिद्वार की सृष्टि गोस्वामी एक दिन के लिए उत्तराखंड (Uttarakhand) की मुख्यमंत्री बनीं. देहरादून (Deharaadoon) पहुंचकर बाल विधानसभा में सृष्टि ने एक दिन का मुख्यमंत्री (Chief Minister) का पद गृहण किया.

  • Share this:
देहरादून. राष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर हरिद्वार की सृष्टि गोस्वामी ने एक दिन के लिए उत्तराखंड (Uttarakhand) की मुख्यमंत्री बनीं. देहरादून (Deharaadoon) पहुंचकर बाल विधानसभा में सृष्टि ने एक दिन का मुख्यमंत्री (Chief Minister) का पदभार ग्रहण किया और विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक की.

इस मौके पर विधायकों और अधिकारियों ने सृष्टि को मुख्यमंत्री बनने के बाद शुभकामनाएं दीं. मुख्यमंत्री का कार्यभार संभालने के बाद बाल विधानसभा में विभागीय अधिकारियों ने अपने विभाग की समीक्षा रिपोर्ट पेश की. मुख्यमंत्री सृष्टि गोस्वामी ने नेता प्रतिपक्ष से निवेदन किया कि अगर आपके कोई सवाल हैं तो वे सरकार के समक्ष रखें ताकि उन पर विचार किया जा सके.

रविवार को दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक विधानसभा भवन के कमरा संख्या 120 में  विभागीय समीक्षा बैठक हुई. मुख्यमंत्री ने उन्होंने अधिकारियों को जरूरी निदेश भी दिए. बैठक में पीडब्ल्यूडी के प्रमुख अभियता डोबरा-चांटी पुल, पर्यटन विकास परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी होम स्टे योजना, उरेडा के निदेशक सोलर विकास कार्य, सिंचाई विभाग के प्रमुख अभियंता सूर्य धार झील निर्माण, महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग के निदेशक पोषण अभियान और आंगनबाड़ी, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य परिवार कल्याण महानिदेशक अटल आयुष्मान योजना जैसे कार्यक्रम पर पांच-पांच मिनट की प्रस्तुतिकरण दी. उत्तराखंड बाल सरंक्षण आयोग की अध्यक्ष उषा नेगी और उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. धन सिंह रावत मौजूद रहे.

कौन हैं सृष्टि गोस्वामी 
सृष्टि गोस्वामी हरिद्वार जिले के दौलतपुर गांव की रहने वाली हैं. सृष्टि बीएसएम पीजी कॉलेज रुड़की में बीएससी एग्रीकल्चर की पढ़ाई कर रही हैं. मई 2018 वह उत्तराखंड बाल विधानसभा की मुख्यमंत्री बनीं. सृष्टि के पिता प्रवीन व्यापारी हैं और मां सुधा गोस्वामी गृहणी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.