उत्‍तरांखड के CM को लेकर फैलाई थी अफवाह, अब पुलिस कर रही है इन लोगों की तलाश
Dehradun News in Hindi

उत्‍तरांखड के CM को लेकर फैलाई थी अफवाह, अब पुलिस कर रही है इन लोगों की तलाश
सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के निर्देश पर 2.43 लाख लोगों को मिलेगी वन टाइम सहायता. (फाइल फोटो)

उत्‍तराखंड पुलिस (Uttarakhand Police) ने सोशल मीडिया में मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Chief Minister Trivendra Singh Rawat) को लेकर पोस्‍ट करने वाले 6 लोगों की पहचान की है.  

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
देहरादून. मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को लेकर सोशल मीडिया में वायरल हो रहे एक पोस्‍ट ने पूरे उत्‍तराखंड में खलबली मचा दी है. आलम यह है कि उत्‍तराखंड के तमाम आलाअधिकारी स्थिति को संभालने के लिए आगे आ गए हैं. वहीं, सोशल मीडिया में मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को लेकर पोस्‍ट करने वाले लोगों की तलाश के लिए खुद उत्तराखंड डीजी लॉ एण्‍ड ऑर्डर अशोक कुमार आगे आए हैं. सोशल मीडिया में इस पोस्‍ट को डालने वाले छह लोगों की पहचान उत्‍तराखंड पुलिस ने पूरी कर ली है. इन सभी 6 लोगों के खिलाफ देहरादून में एफआईआर दर्ज की गई है. वहीं, एसएसपी देहरादून के नेतृत्‍व में आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है.

पोस्‍ट के जरिए फैलाई गई थी मुख्‍यमंत्री की मौत की अफवाह
दरअसल, मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के निधन की अफवाह आज सोशल मीडिया के वायरल कर दिया है. अपनी इस पोस्‍ट में आरोपियों ने मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह को श्रद्वांजलि तक दे डाली थी. यह हरकत तब की गई है, जब मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में उत्‍तराखंड कोविड-19 के खिलाफ जंग लड़ रहा है. इस पोस्‍ट की जानकारी मिलते ही उत्तराखंड के डीजी लॉ एण्‍ड ऑर्डर अशोक कुमार ने इन अराजकतत्वों के खिलाफ़ एसएसपी देहरादून को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं. इस मामले में, डीजी अशोक कुमार का कहना है कि सोशल मीडिया पर इस तरह की अफवाह फैलाने वाले को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा. जल्‍द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें: योगी सरकार का ऐलान- यूपी में कोरोना वॉरियर्स पर किया हमला तो 2 से 5 साल तक की होगी सजा



मुख्‍यमंत्री के निधन की खबर को कई लोगों ने किया पोस्‍ट


जनकारी के मुताबिक, फेसबुक पर कई लोगों ने मुख्यमंत्री के निधन की अफवाह को पोस्‍ट किया है. जिन-जिन लोगों ने इस अफवाहर को सोशल मीडिया में फैलाने का काम किया है, उनकी पहचान के लिए उत्‍तराखंड पुलिस ने विशेष टीम ने कवायद शुरू कर दी है. इसके अलावा, देहरादून के कैंट थाना इलाके में 6 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है. वहीं, इस पोस्‍ट को शेयर करने वालों के खिलाफ भी आईटी एक्‍ट के तहत मुकदमा दर्ज करने की कवायद शुरू हो गई है. वहीं सूत्रों के मुताबिक, इस मामले में पुलिस अब तक 2 लोगों को गिरफ्तार भी कर चुकी है.

यह भी पढ़ें: जानिए, आखिर यूपी के वित्‍त मंत्री ने क्‍यों कहना पड़ा, जिंदगी बचाने के लिए शराब बेचना है जरूरी

भाजपा नेता की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज की है FIR
पुलिस के अनुसार, देहरादून भाजपा महानगर अध्यक्ष सीताराम भट्ट ने आरोपियों के खिलाफ कैंट थाने में शिकायत दी है. इन सभी आरोपियों पर आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51, सूचना प्रौद्योगिकी अधिनयम की धारा 74 सहित 5 अन्‍य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. जिन लोगों के खिलाफ यह मुकदमा दर्ज किया गया है, उनके नाम पंकज ढ़ौडियाल, नरेंद्र मेहता, नवीन भट्ट, शरद कौंतुरा, कुलदीप पंवार और कमल नेगी हैं. पुलिस ने इन सभी लोगों की गिरफ्तारी के लिए कवायद शुरू कर दी है. वहीं, एसएसपी देहरादून अरुण मोहन जोशी ने आरोपियों की जल्‍द गिरफ्तारी का दावा किया है.

यह भी पढ़ें: जानिए किस दिन खुलेगी कौन सी दुकान, प्रशासन ने तैयार किया यह मास्‍टर प्‍लान

 

 
First published: May 6, 2020, 8:38 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading