आराकोट में 20 से ज़्यादा गांव आपदा से प्रभावित, रेस्क्यू टीम को हैलिकॉप्टर से किया गया ड्रॉप

News18 Uttarakhand
Updated: August 19, 2019, 7:52 PM IST
आराकोट में 20 से ज़्यादा गांव आपदा से प्रभावित, रेस्क्यू टीम को हैलिकॉप्टर से किया गया ड्रॉप
उत्तरकाशी के मोरी ब्लॉक के आराकोट क्षेत्र में आई भीषण आपदा से 20 से भी ज्यादा गांव प्रभावित हुए हैं, 17 लोगों की मौत की ख़बर है तो दो दर्जन से भी ज्यादा लोग लापता हैं.

धन सिंह रावत ने कहा कि डीएम को आपदा की पूरी रिपोर्ट 3 दिन में देने के निर्देश दिए गए हैं.

  • Share this:
उत्तरकाशी के मोरी ब्लॉक के आराकोट क्षेत्र में आई भीषण आपदा से 20 से भी ज्यादा गांव प्रभावित हुए हैं, 17 लोगों की मौत की ख़बर है तो दो दर्जन से भी ज्यादा लोग लापता हैं. सबसे ज्यादा नुक़सान हिमाचल से लगे स्नेल गांव में हुआ है. आपदा के बाद ज़िलाधिकारी सहित कई अधिकारियों ने आपदा ग्रस्त क्षेत्र में डेरा डाल दिया है.  मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत कल आपदा ग्रस्त इलाकों का दौरा करेंगे. आज ज़िले के प्रभारी मंत्री धन सिंह रावत और कृषि मंत्री सुबोध उनियाल पहुंचे थे.

राहत कार्यों में तेज़ी लाने के निर्देश 

आपदा ग्रस्त टिकोची और माकुड़ी गांव में रास्ते न होने के कारण आज शाम रेस्क्यू टीम को हैलिकॉप्टर से किया गया ड्रॉप. हैलिकॉप्टर से ज़रूरी सामान, खाने-पीने की चीजें और दवाइयां ड्रॉप की गईं.

आपदाग्रस्त क्षेत्र का निरीक्षण करने प्रभारी मंत्री धन सिंह रावत और कृषि मंत्री सुबोध उनियाल भी पहुंचे. उन्होंने डीएम समेत सभी अधिकारियों के साथ आपदा की परिस्थितियों का जायज़ा लिया और तत्काल राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए.

कृषि के नुक़सान का आकलन करेंगे 

धन सिंह रावत ने कहा कि डीएम को आपदा की पूरी रिपोर्ट 3 दिन में देने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि आपदा से तकरीबन 2000 लोग प्रभावित हुए हैं जिनकी राहत के लिए सरकार काम कर रही है.

कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि आपदा से कृषि का जो नुकसान हुआ है उसका भी सरकार आकलन करेगी और सेब की फसल के नुकसान का जायजा लेकर किसानों को उसकी भरपाई करने की सरकार कोशिश की जाएगी.
Loading...

(जगमोहन सिंह चौहान के साथ दीपांकर भट्ट की रिपोर्ट)

ये भी देखें:

8-10 फ़ीट मलबा भर गया है उत्तराखंड के इस आखिरी गांव में... कई शवों के दबे होने की आशंका

हिमाचल-हरियाणा में बने मॉनसून सर्कुलेशन की वजह से आई उत्तरकाशी में आफ़त 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उत्‍तरकाशी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 7:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...