सालों बाद उत्तरकाशी व पहाड़ियों पर हुई बर्फबारी, किसान व पर्यटन व्यवसायियों के चेहरे खिले
Uttarkashi News in Hindi

सालों बाद उत्तरकाशी व पहाड़ियों पर हुई बर्फबारी, किसान व पर्यटन व्यवसायियों के चेहरे खिले
उत्तरकाशी : बर्फबारी का लोग रहे मजा. बर्फबारी से गंगोत्री हाइवे सूखी टॉप बाधित, किसान व पर्यटन व्यवसायी खुश.

पर्यटन व कृषि से जुड़े व्यवसायियों के चेहरे खिल गए हैं. काश्तकारों को अच्छी फसल की उम्मीद है तो वहीं पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों को भी अच्छी आमदनी होने के आसार हैं.

  • Share this:
उत्तरकाशी में कई सालों बाद जिला मुख्यालय और आस पास की पहाड़ियों पर जमकर बर्फबारी हुई है. यहां स्थानीय लोगों के साथ साथ पर्यटकों ने बर्फबारी का दिन भर खूब लुत्फ उठाया. स्थानीय लोगों के साथ साथ पर्यटकों में काफी उत्साह देखा जा रहा है. वहीं पर्यटन व कृषि से जुड़े व्यवसायियों के चेहरे खिल गए हैं. काश्तकारों को अच्छी फसल की उम्मीद है तो वहीं पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों को भी अच्छी आमदनी होने के आसार हैं. बर्फबारी और बारिश का लुत्फ उठाने के लिए लोग घरों से बाहर निकले हैं और बर्फबारी का खूब मजा ले रहे हैं.

पहाड़ी क्षेत्रों के निचले इलाकों में भारी बर्फबारी के कारण कई गांव ढक गए हैं तो वहीं जानकारों की माने तो यह बारिश और बर्फबारी इस बार अच्छे संकेत दे रही है. बता दें कि इस सीजन में उत्तरकाशी में 6 से 7 बार बारिश और बर्फबारी हो चुकी है. ये सेब, राजमा, रबी फसल और पर्यटन व्यवसाय के लिए अच्छे संकेत हैं.

लगातार हो रही बर्फबारी के कारण उत्तरकाशी जिला मुख्यालय से कई गांव के संपर्क कट गए हैं तो वहीं गंगोत्री यमुनोत्री हाइवे भी कई जगह बंद हो गया है. एक स्थानीय निवासी शैलेंद्र गोदियाल ने कहा कि रात से ही उत्तरकाशी के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी हो रही है, जबकि निचले इलाकों में बारिश हो रही है.



हालांकि इस बर्फबारी के कारण कई जगहों पर सड़कों पर आना जाना बाधित हो गया है. कई जगहों पर सड़कों का संपर्क कट गया है. वहीं उत्तरकाशी के जिलाधिकारी आशीष चौहान ने कहा कि प्रशासन की तरफ से कल रात में ही निर्देश दे दिए गए थे कि सारी की सारी मशीन और स्टाफ का डिपलॉयमेंट रखा जाए. मंगलवार सुबह से ही रोड खोले जाने का काम शुरू हो गया है. उन्होंने कहा कि राड़ी टॉप के पास एनएच बंद है. वहीं सूकी टॉप के आगे अभी भी बर्फबारी हो रही है. वहां स्टाफ तैनात हैं. बर्फबारी बंद होने के बाद वहां भी सड़क खोले जाने का काम शुरू किया जाएगा.
ये भी पढ़ें - पेट्रोकेमिकल क्षेत्र में उपलब्धि के लिए प्रो. साहू को दिया जाएगा राष्ट्रीय पुरस्कार

ये भी देखें - VIDEO: इन फैक्ट्रियों से निकलते दूषित पानी से बर्बाद हो रहे हैं फसल

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज