चार धाम यात्रा की तैयारियां पूरी, पुलिस करेगी यात्रियों की सहायता

उत्तरकाशी जिलाधिकारी News18/Etv

उत्तरकाशी जिलाधिकारी News18/Etv

चार धाम यात्रा को लेकर पुलिस भी अपनी व्यवस्थाएं बनाने में लग गई है. पुलिस अधीक्षक ददन पाल ने बताया कि सिटी पेट्रोल यूनिट की तर्ज पर पहाड़ों में भी इस यात्रा काल में हिल पेट्रोल यूनिट तैनात की जाएगी.

  • Share this:
चार धाम की यात्रा को देखते हुए प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है. गंगोत्री, यमुनोत्री और केदारनाथ में जिला प्रशासन व्यवस्थाएं और अधूरे कार्य पूरे करने में जुटा हुआ है. चार धाम यात्रा को लेकर जिलाधिकारी आशीष चौहान ने उत्तरकाशी जिला मुख्यालय से लेकर गंगोत्री तक के रूट का जायजा लिया, उन्होनें 15 मार्च तक सभी संबंधित विभागों को यात्रा से संबंधित प्लान रिपोर्ट बनाकर देने के निर्देश दिए हैं.



चार धाम यात्रा को लेकर पुलिस भी अपनी व्यवस्थाएं बनाने में लग गई है. पुलिस अधीक्षक ददन पाल ने बताया कि सिटी पेट्रोल यूनिट की तर्ज पर पहाड़ों में भी इस यात्रा काल में हिल पेट्रोल यूनिट तैनात की जाएगी. पुलिस पेट्रोलिंग टीम मोटरसाइकिल से यात्रा रूट में यातायात के नियमों के पालन के साथ जाम खुलवाने और आपातकालीन स्थितियों में कार्य करेगी.



इस साल अक्षय तृतिया के मौके पर 18 अप्रैल को गंगोत्री, यमुनोत्री के कपाट खुलने को देखते हुए चार धाम यात्रा तैयारी के लिए डीएम उत्तरकाशी ने सड़क सुव्यवस्था के लिए बीआरओ को, पेयजल के लिए जल संस्थान को, बिजली के लिए उरेड़ा और विद्युत विभाग को निर्देश दिए हैं. उन्होनें बताया कि 15 अप्रैल तक हर हाल में सभी तैयारियां पूर्ण हो जाएंगी. यात्रियों को पार्किंग व्यवस्था मिले, इसके लिए विभागों को निर्देश दे दिए है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज