• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • उत्तराखंड चुनावः पितृपक्ष में शांति, नवरात्र से कुनबा बढ़ाने में जुटेगी भाजपा और कांग्रेस, दावा- संप्रक में कई नेता

उत्तराखंड चुनावः पितृपक्ष में शांति, नवरात्र से कुनबा बढ़ाने में जुटेगी भाजपा और कांग्रेस, दावा- संप्रक में कई नेता

Uttarakhand News: कुनबा बढ़ाने में जुटी भाजपा और कांग्रेस (सांकेतिक तस्वीर)

Uttarakhand News: कुनबा बढ़ाने में जुटी भाजपा और कांग्रेस (सांकेतिक तस्वीर)

BJP-Congress Politics: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी की राज्य में एंट्री और क्षेत्रीय दलों की आपस में जुगलबंदी क्या गुल खिलाएगी, यह तो आने वाला वक्त बताएगा. इन दिनों राजनीतिक दल अपना कुनबा बढ़ाने में लगे हैं.

  • Share this:

अल्मोड़ा. उत्तराखंड में विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा चुनावों से पहले अपना कुनबा बढ़ाना चाहती है, जिससे मिशन 2022 आसान हो सके. वहीं कांग्रेस भी किसी तरह की कमी नहीं छोड़ना चाहती. 2017 में पार्टी से भाजपा में गए लोगों की वापसी सहित कई लोगों को संपर्क में होने का दावा कर रही है. अभी पितृपक्ष चल रहा है, कुछ ही दिनों में नवरात्र शुरू होने वाला है. इसके बाद से दोनों दलों की कवायद जोर पकड़ेगी.

प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा 5 साल के अगले कार्यकाल की उम्मीद में है, जिसके लिए वह अपना कुनबा बढ़ा रही है. वह जिताऊ और जनाधार वाले लोगों को पार्टी में शामिल करवाना चाहती है. इसके लिए भाजपा की कोर ग्रुप की बैठक में भी सहमति बन गई है. इसी रणनीति के तहत कई नेता भाजपा जॉइन कर रहे हैं.

अल्मोड़ा संसदीय सीट से सांसद अजय टम्टा ने कहा कि अन्य पार्टियों के बड़े नेता भाजपा के संपर्क में है. जल्दी ही पार्टी ज्वाइन करेंगे, लेकिन अभी नामों को सार्वजनिक नहीं किया जा सकता है. केन्द्र की मोदी सरकार और राज्य की सरकार जन कल्याणकारी कार्य कर रहे है जिससे लोग भाजपा में आ रहे हैं. कांग्रेस के राज्यसभा सासंद प्रदीप टम्टा का कहना है कि जो लोग कांग्रेस की विचारधारा से जुड़ना चाहते है वह जल्द ही पार्टी में आ रहे है. जो लोग 2017 में भूलवश पार्टी को छोड़कर चले गए थे, अब वापस आ सकते है. जिसका अंतिम फैसला हाईकमान करेंगे.

देहरादून: कृषि कानून के खिलाफ भारत बंद 27 को, पुलिस ने की सुरक्षा की व्यापक तैयारियां

राज्य बनने के बाद बारी-बारी से भाजपा और कांग्रेस सत्ता का सुख ले चुकी हैं. लेकिन 2022 के रण में क्या नतीजा आएगा इसे तो कोई नहीं बता सकता है. अब आम आदमी पार्टी की राज्य में एंट्री और क्षेत्रीय दलों की आपस में जुगलबंदी क्या गुल खिलाएगी यह तो आने वाला वक्त बताएगा. लेकिन इन दिनों अपना कुनबा बढ़ाने में राजनीतिक दल लगे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज