लाइव टीवी

उत्तरकाशी में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ मामले में दोनों आरोपी शिक्षक निलंबित
Uttarkashi News in Hindi

Jagmohan Singh Chauhan | News18 Uttar Pradesh
Updated: December 22, 2018, 7:01 PM IST
उत्तरकाशी में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ मामले में दोनों आरोपी शिक्षक निलंबित
रमेश चंद्र आर्य, मुख्य शिक्षा अधिकारी, उत्तरकाशी

उत्तरकाशी भटवाड़ी ब्लॉक के एक इंटर कॉलेज की छात्राओं द्वारा कॉलेज के ही दो शिक्षकों पर छेड़खानी का आरोप लगाया गया था. छात्राओं ने इसकी लिखित शिकायत प्रिंसिपल से की थी.

  • Share this:
उत्तरकाशी में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ अभद्रता के आरोपी भटवाड़ी ब्लॉक के एक इंटर कॉलेज के दो शिक्षकों पर शिक्षा विभाग ने कार्रवाई करते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया है. शुक्रवार को उत्तरकाशी के मुख्य शिक्षा अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर शिक्षा निदेशक आरके कुंवर ने उत्तरकाशी के दो शिक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

उत्तरकाशी भटवाड़ी ब्लॉक के एक इंटर कॉलेज की छात्राओं द्वारा कॉलेज के ही दो शिक्षकों पर छेड़खानी का आरोप लगाया गया था. छात्राओं ने इसकी लिखित शिकायत प्रिंसिपल से की थी. इसके बाद क्षेत्र के लोगों ने अभिभावकों के साथ मिलकर डीएम और पुलिस में तहरीर दी और ठोस कार्रवाई की मांग की. इसके तुरंत बाद ही पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

दूसरी तरफ शिक्षा विभाग भी हरकत में आते हुए जांच में दोषी पाए गए दोनों शिक्षकों को निलंबित कर दिया और उन्हें अपर निदेशालय से अटैच कर दिया. उत्तरकाशी के मुख्य शिक्षा अधिकारी रमेश चंद्र आर्य ने कहा कि शिक्षकों के निलंबन के पत्र मुझे प्राप्त हो चुके हैं. मैंने संबंधित विद्यालय के प्रधानाचार्य को पत्र लिख दिया है. उन्होंने कहा कि दोनों ही शिक्षक आज ही के दिन कार्य मुक्त भी हो जाएंगे. विद्यालय के प्रधानाचार्य से स्पष्टीकरण भी मांगा गया है कि इस प्रकार की अनुशासनहिनता क्यों हुई और क्यों आपके द्वारा देखा नहीं गया ? विद्यालय में अध्यापकों की गुटबाजी हो रही है और छात्र-छात्राएं इधर उधर जा रही हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानाचार्य से तीन दिनों के अंदर जवाब मांगा गया है.



वहीं उत्तरकाशी शिक्षा विभाग में इस गंभीर घटना से हड़कंप मचा हुआ है. शनिवार को दिन भर पूरे क्षेत्र में यह चर्चा रही कि शिक्षक ही ऐसी घटनाओं को अंजाम देंगे तो समाज का कल्याण कैसे होगा.



ये भी पढ़ें - इंटर कॉलेज के दो शिक्षकों पर लगा छात्राओं के साथ छेड़छाड़ का आरोप, जांच कमेटी गठित

ये भी पढ़ें - कोटद्वार-रामनगर कंडी मार्ग विवाद: लैंसडाउन एमएलए ने वन विभाग को बताया लचर

ये भी पढ़ें - शुरू हो गया चीनी मिलों का पेराई सत्र, किसानों का पिछला भुगतान अभी भी बाकी

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उत्‍तरकाशी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 22, 2018, 7:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading