उत्तरकाशी बस हादसा: मृतकों की संख्या 14 तक पहुंची, 13 लोग घायल

उत्तराखंड में यात्रियों से भरी हुई बस डामटा के करीब एक खाई में पलट गई हैै.

एसडीआरएफ प्रवक्ता प्रवीन आलोक के अनुसार दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत इलाज के दौरान हुई. बाकी सभी लोग मौके पर ही मारे गए थे.

  • Share this:
    उत्तरकाशी में रविवार को दर्दनाक सड़क हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई है और 13 लोग घायल हैं. दिल्ली-यमुनोत्री राष्टीय राजमार्ग एनएच 123 पर डामटा के पास सवारियों से भरी बस अनियंत्रित होकर करीब तीन सौ मीटर नीचे यमुना नदी में जा गिरी. पुलिस ने मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को खाई से निकाला. गंभीर रूप से घायलों को हेलिकॉप्टर से लिफ़्ट कर ऋषिकेश के जौलीग्रांट अस्पताल और AIIMS में  भर्ती करवाया गया है.

    दुर्घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस, एसडीआरएफ़ मौके पर पहुंच गई थी. स्थानीय लोगों के साथ मिलकर राहत और बचाव कार्य चलाया गया. एसडीआरएफ प्रवक्ता प्रवीन आलोक के अनुसार दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत इलाज के दौरान हुई. बाकी सभी लोग मौके पर ही मारे गए थे.

    दुर्घटना की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गंभीर रूप से घायलों को हेलिकॉप्टर से लिफ़्ट करवाने के निर्देश दिए थे. उन्होंने मारे गए लोगों के परिवारों से सांत्वना जताई और घायलों के इलाज के लिए हरसंभव कदम उठाने के निर्देश दिए.

    ख़बर लिखे जाने तक तीन घायलों को हेलिकाप्टर से लिफ़्ट कर ऋषिकेश के जौलीग्रांट अस्पताल में  भर्ती करवा दिया गया था. हेलिकॉ़प्टर घायलों को लिफ़्ट करने के लिए फिर दुर्घटनास्थल की ओर रवाना हो गया था.

    दुर्घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है. अभी और लोगों के हताहत होने की आशंका से इनकार नहीं किया गया है.  देहरादून के आरटीओ दिनेश पठोई के अनुसार 32 सिटर बस लगभग पूरी भरी हुई थी और उसकी फ़िटनेस, पेपर्स सब दुरुस्त थे.

    (जगमोहन चौहान और भारती सकलानी के साथ सुनील नवप्रभात की रिपोर्ट)

    VIDEO: टिहरी बस हादसे के बाद राज्यपाल ने सड़क सुरक्षा से जुड़े अफ़सरों को तलब किया

    VIDEO: उत्तरकाशी में खाई में गिरी गाड़ी, 3 महिलाओं समेत 4 की मौत, 6 घायल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.