Home /News /uttarakhand /

char dham yatra big update as yamunotri highway disrupted after road broken traffic diverted in kedarnath too

Char Dham Yatra: यमुनोत्री हाईवे धंसा, खोखली हुई सड़क तो हज़ारों यात्री फंसे, केदारनाथ में नया ट्रैफिक प्लान

यमुनोत्री हाईवे के हिस्से के टूट जाने के बाद रास्ता बनाने का काम चल रहा है, तो कई यात्री रास्ते में ही फंस गए हैं.

यमुनोत्री हाईवे के हिस्से के टूट जाने के बाद रास्ता बनाने का काम चल रहा है, तो कई यात्री रास्ते में ही फंस गए हैं.

Yamnotri Yatra : उत्तराखंड में मॉनसून ने अभी दस्तक भी नहीं दी है और बारिश ने चारधाम यात्रियों की मुश्किलें बढ़ानी शुरू कर दी हैं. हाल में कुछ दिन हुई बारिश के बाद यमुनोत्री धाम से 25 किमी पहले रानाचट्टी के पास हाईवे का 15 मीटर हिस्सा धंस गया. यहां से केवल छोटे वाहन ही निकल पा रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

बलबीर परमार
उत्तरकाशी. चार धाम यात्रा में कहीं भीड़ को काबू करना मुश्किल हो रहा है तो कहीं रास्तों को दुरुस्त कर पाना. ताज़ा खबर यह है कि हाईवे धंसने से यमुनोत्री यात्रा प्रभावित हो गई है. यमुनोत्री हाईवे एनएच 94 पर पुश्ता ढहने के बाद करीब 1 किलोमीटर की सड़क खोखली हो गई है. छोटे वाहन ही अब यहां से निकल पा रहे हैं और बस जैसे बड़े वाहनों को रोक दिया गया है. इस रास्ते को ठीक कर पाना जहां प्रशासन के लिए ​चुनौती बन गया है, वहीं बीच में ही रोक दिए गए यात्री सड़क पर ही इंतज़ार कर रहे हैं.

जानकी चट्टी साइड से फंसे बड़े वाहनों को निकालने की बड़ी चुनौती प्रशासन के सामने खड़ी हो गई है क्योंकि यमुनोत्री जाने वाले वाहनों को सुरक्षा के लिहाज़ से खरादी और बडकोट के बीच रोका जा रहा है. पहाड़ी की तरफ हार्ड रॉक के चलते आवाजाही गुरुवार 19 मई को भी सुचारू होने की उम्मीद नहीं है. यमुनोत्री की तरफ फंसे छोटे वाहनों को एक एक कर के पास करवाया जा रहा है. वहीं, खरादी और बड़कोट के बीच वाहनों की कतारें लगने लगी हैं.

इधर, एनएच लोक निर्माण विभाग मार्ग को खोलने की कोशिश में जुटा है और पहाड़ को काट कर रास्ता चौड़ा किया जा रहा है. ऐसे में बड़े वाहनों की आवाजाही ठप होने से बसों के ज़रिये जानकीचट्टी से बड़कोट की ओर आने वाले 1200 और बड़कोट से जानकी चट्टी की ओर जाने वाले लगभग 3000 यात्री बड़कोट और स्यानाचट्टी के बीच फंस गए हैं.

केदारनाथ जाने वाले यात्री कृपया ध्यान दें
हाल में, केदारनाथ जाने के रास्तों में बड़े जाम लगने की खबरों के बाद अब पुलिस और प्रशासन ने ट्रैफिक जाम से बचने के लिए सोनप्रयाग को वाहनों का आखिरी पड़ाव बनाया है. न्यूज़18 संवाददाता दीपक बिष्ट की रिपोर्ट के अनुसार केदारनाथ जाने के लिए यहां से लोगों को 10-10 की संख्या में जीपों में बिठाकर गौरीकुंड तक भेजा जा रहा है. वहां से लोग केदारनाथ बाबा के दर्शन के लिए जाएंगे.

Tags: Char Dham Yatra, Gangotri-Yamunotri Dham, Kedarnath yatra

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर