उत्तरकाशी में बजट के अभाव में रुका स्कूल भवन का निर्माण

ETV UP/Uttarakhand
Updated: August 13, 2017, 5:23 PM IST
उत्तरकाशी में बजट के अभाव में रुका स्कूल भवन का निर्माण
भवन का निर्माण कार्य रुका पड़ा है.
ETV UP/Uttarakhand
Updated: August 13, 2017, 5:23 PM IST
एक तरफ सरकार जहां स्कूलों की आधार संरचना के लिए करोड़ों रुपये खर्च करने के दावे कर रही है, वहीं उत्तरकाशी स्थित राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के भवन का निर्माण कार्य बजट के अभाव में बंद हो गया.

तुल्याडा ग्राम सभा में लाखों की लागत से स्कूल में पांच कमरों का भवन बनाया जाना था. भवन के निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए एक करोड़ से अधिक राशि खर्च तो हुए मगर अभी भी भवन निर्माण को करोड़ों रुपयों की दरकार है. आधा अधूरा भवन तो बना दिया गया मगर उसकी छत अभी तक नहीं पड़ पाई. लगभग तीन साल पहले शुरू हुए इस भवन को शिक्षा विभाग को अब तक सुपुर्द कर दिया जाना चाहिए था.

वर्ष 2011 में राजकीय जूनियर हाई स्कूल से विद्यालय उच्चीकृत हुआ था और विद्यालय का निर्माण कार्य 2013 में शुरू हुआ. मगर सिस्टम की लाचारी के चलते तब से लेकर अब तक 9वीं और 10वीं कक्षाएं सीआरसी कार्यालय में संचालित की जा रही हैं.

यही नहीं 9वीं और दसवीं के लिए भवन निर्माण को एक करोड़ की राशि स्वीकृत हुई थी मगर भवन को कार्यदायी संस्था सिंचाई विभाग अवस्थापना खंड उत्तरकाशी बजट के अभाव में आधा-अधूरा छोड़ कर चले गए.

आपको ये भी बता दें कि जिस भवन में हाईस्कूल की कक्षाएं चल रही हैं उसी एक कमरे में आलमारी से  पार्टीशन किया गया है जिसमें विद्यालय की  प्रधानाध्यापिका का  कार्यालय भी है. विद्यालय में 9वीं में छह ओर दसवीं में 8 छात्र-छात्राएं अध्यनरत हैं.

 
First published: August 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर