अपना शहर चुनें

States

छात्राओं से छेड़छाड़ के मामले ने पकड़ा तूल, दो शिक्षकों के खिलाफ केस दर्ज

महादेव उनियाल, एसओ उत्तरकाशी
महादेव उनियाल, एसओ उत्तरकाशी

उत्‍तराखंड के उत्तरकाशी जिले में भटवाड़ी ब्लॉक के एक इंटर कॉलेज में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ के मामले में पुलिस ने दो शिक्षकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

  • Share this:
उत्‍तराखंड के उत्तरकाशी जिले में भटवाड़ी ब्लॉक के एक इंटर कॉलेज में शिक्षकों द्वारा छात्राओं के साथ छेड़खानी के मामले ने तूल पकड़ लिया है. गुरुवार को स्थानीय लोगों ने उत्तरकाशी कोतवाली में आकर दो शिक्षकों के खिलाफ लि‍खित शिकायत दी, जिस पर पुलिस ने दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. ये मामले दर्ज किए जाने के बाद से दोनों शिक्षकों की मुश्किलें बढ़नी तय हैं.

भटवाड़ी ब्लॉक के इंटर कॉलेज में छात्राओं से छेड़खानी के मामले में स्थानीय लोगों और छात्राओं के अभिभावकों ने जिला अधिकारी से मुलाकात कर लिखित शिकायत की. इसके बाद थाने में जाकर केस दर्ज करवा दिया. पुलिस ने छेड़खानी और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

इस मामले की जांच महिला सब इंस्पेक्टर ने शुरू कर दी है. वहीं क्षेत्र के लोगों ने इस मामले में पुलिस प्रशासन से जल्द से जल्द आरोपी शिक्षकों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है. शिक्षकों द्वारा छात्राओं के साथ छेड़छाड़ से उत्तरकाशी जिले और स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश है. यही वजह है कि शिक्षा विभाग और पुलिस ने मामले की अपनी-अपनी जांच शुरू कर दी है.



एक स्थानीय व्यक्ति मनोज पंवार ने कहा कि भटवाड़ी ब्लॉक के इंटर कॉलेज में कुछ अध्यापकों ने हमारी छोटी बहनों का मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न किया है. यह बहुत ही दुर्भाग्‍यपूर्ण और शर्मसार करने वाली घटना है. यह मामला 6 दिसंबर का था और हमारे संज्ञान में यह 15 दिसंबर को आया. हमने तत्काल प्रिंसिपल से कार्रवाई किए जाने की बात कही, लेकिन प्रिंसिपल ने सारी कार्रवाई अपने तक ही सीमित रखी थी. इसके बाद हमने डीएम से मुलाकात की. डीएम ने उचित कार्रवाई किए जाने का भरोसा दिया है.
वहीं उत्तरकाशी में एसओ महादेव उनियाल ने कहा कि इंटर कॉलेज में पढ़ने वाली दो लड़कियों के अभिभावकों ने लिखित शिकायत की है. शिकायत में शिक्षक संजय डोडी और पद्दीम भंडारी के खिलाफ छेड़छाड़ और धमकाने के आरोप लगाए गए हैं. इस पर आईपीसी की धारा 354 और पॉक्सो एक्ट में एफआईआर दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें - इंटर कॉलेज के दो शिक्षकों पर लगा छात्राओं के साथ छेड़छाड़ का आरोप, जांच कमेटी गठित

ये भी पढ़ें - देहरादून में छेड़छाड़ से परेशान बीए की छात्रा ने की खुदकुशी

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज