देश की सुख-समृद्धि के लिए राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने करवाई गंगोत्री में विशेष पूजा-अर्चना
Uttarkashi News in Hindi

देश की सुख-समृद्धि के लिए राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने करवाई गंगोत्री में विशेष पूजा-अर्चना
बलूनी परिवार की ओर से मां देश की सुख समृद्धि की मंगल कामना के लिए गंगा मां की विशेष पूजा-अर्चना का आयोजन किया गया.

बलूनी परिवार ने ऑनलाइन ट्रांस्फ़र के माध्यम से श्री पांच गंगोत्री मंदिर समिति के नाम पर 1101 रुपये की धनराशि दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2020, 3:34 PM IST
  • Share this:
उत्तरकाशी. उत्तराखंड के चार धामों में गंगोत्री-यमुनोत्री के बाद बुधवार सुबह मुहुर्तानुसार बाबा केदार के धाम केदारनाथ के कपाट बुधवार को खुल तो गए लेकिन इस बार यहां श्रद्धालुओं की भीड़ नहीं है. चार धाम यात्रा 26 तारीख को ही गंगोत्री-यमुनोत्री के कपाट खुलने के साथ शुरु हो गई थी. इस बार लोग नहीं आ सकते तो तकनीक का सहारा लेकर श्रद्धालु पूजा-अर्चना करवा रहे हैं. केदारनाथ में पहली पूजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से की गई तो उत्तराखंड के राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने गंगोत्री में देश की सुख-समृद्धि की कामना के लिए विशेष पूजा करवाई.

आस्था को तकनीक का सहारा 

वैशाख मास की षष्ठी तिथि के पुण्य अवसर पर गंगोत्री धाम में राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी और उनके परिवार की ओर से देश की सुख समृद्धि की मंगल कामना एवं उनके स्वास्थ्य के लिए विशेष पूजा अर्चना की गई. बता दें कि बलूनी हाल ही में कैंसर से जीत हासिल कर उत्तराखंड-देश के लिए काम करने के संकल्प के साथ वापस सक्रिय राजनीति में लौटे हैं.



गंगोत्री मंदिर समिति के अध्यक्ष सुरेश सेमवाल ने कहा कि आज देश के सामने कोरोना जैसा संकट है और इससे श्रद्धालु उत्तराखंड स्थित इन पवित्र धामों में नहीं आ पा रहे हैं. श्रद्धालुओं की आस्था को तकनीक का सहारा मिल गया है और वे घर से ही मां गंगा से देश की सुख समृद्धि की मंगल कामना कर रहे हैं. इस कड़ी में दूसरा बड़ा नाम जुड़ा है राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी और उनकी पत्नी दीप्ति जोशी बलूनी का.
बलूनी परिवार को आशीर्वाद

बलूनी परिवार की ओर से मां देश की सुख समृद्धि की मंगल कामना के लिए गंगा मां की विशेष पूजा-अर्चना का आयोजन किया गया. बलूनी परिवार ने श्री पांच गंगोत्री मंदिर समिति के नाम पर 1101 रुपये की धनराशि ऑनलाइन ट्रांस्फ़र की.

इस विशेष पूजा को रावल मुकेश सेमवाल ने किया और अनिल बलूनी की ओर से पंडित दीपक सेमवाल और प्रेम बल्लभ सेमवाल ने संकल्प पूजन और आरती की. इस अवसर पर मुख्य रावल प्रभाकर सेमवाल ने समस्त बलूनी परिवार को मां गंगा की ओर से आशीर्वाद प्रदान किया.

इससे पहले गंगोत्री मंदिर के कपाट खुलने की पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदर मोदी की ओर से देश की खुशहाली समृद्धि के लिए पूजा-अर्चना की गई थी. आज केदारनाथ में भी पहली पूजा प्रधानमंत्री की ओर से देश और दुनिया की ख़ुशहाली, समृद्धि के लिए की गई.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading