लाइव टीवी

24 घंटे बाद गंगोत्री नेशनल हाईवे वाहनों की आवाजाही के लिए हुआ शुरू
Uttarkashi News in Hindi

News18 Uttarakhand
Updated: January 4, 2020, 10:40 AM IST
24 घंटे बाद गंगोत्री नेशनल हाईवे वाहनों की आवाजाही के लिए हुआ शुरू
BRO की कड़ी मशक्कत से खुला गंगोत्री नेशनल हाईवे, वाहनों की आवाजाही शुरू

उत्तरकाशी (Uttarkashi) जिले में गंगोत्री नेशनल हाईवे (Gangotri National Highway) को देर रात शुक्रवार वाहनों के आवागमन के लिए खोल दिया गया है.

  • Share this:
उत्तरकाशी. उत्तराखंड (Uttarakhand) के उत्तरकाशी (Uttarkashi) जिले में गंगोत्री नेशनल हाईवे (Gangotri National Highway) को देर रात शुक्रवार वाहनों के आवागमन के लिए खोल दिया गया है. बता दें कि हेलगु गाड़ के पास पहाड़ी से बोल्डर आने के कारण गंगोत्री हाईवे बंद हो गया था, जिससे वाहनों के आवागमन पर ब्रेक लग गया था. इस बीच सीमा सड़क संगठन (Border Roads Organisation, BRO) द्वारा लगातार की गई कड़ी मशक्कत के बाद हाईवे से बोल्डर को हटाया गया है.

BRO की कड़ी मशक्कत से खुला गंगोत्री नेशनल हाईवे, वाहनों की आवाजाही शुरू

लिहाजा, शुक्रवार देर रात हाईवे खोले जाने से लोगों ने राहत की सांस ली है. बता दें कि गंगोत्री नेशनल हाईवे बंद होने से हर्षिल में 38 वाहन फंसे हुए थे, जिन्हें अब निकाल दिया गया है. 24 घंटे बाद गंगोत्री नेशनल हाईवे वाहनों की आवाजाही के लिए शुरू हो गया है. BRO की कड़ी मशक्कत के बाद गंगोत्री हाईवे वाहनों की आवाजाही के लिए खाली हो सका है.

गंगोत्री नेशनल हाईवे ऑल वेदर परियोजना निर्माण के दौरान पहाड़ी से गिरे मलबे और बोल्डर से बंद हो गया था. पुलिस प्रशासन ने छोटे वाहनों की आवाजाही बाईपास पुलिस प्रशिक्षण केंद्र (पीटीसी) मार्ग से करवाई थी, लेकिन बड़े वाहन अभी भी हाईवे के दोनों ओर फंसे हुए थे.

ये भी पढ़ें:- 2024 ओलंपिक में मेडल के लिए अभी से जुट जाए खेल विभाग, विदेशी कोच भी मिलेगाः CM

ये भी पढ़ें:- गजब! आवारा पशुओं के पीछे भागेगा परिवहन विभाग, DM ने दिया ये आदेश...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उत्‍तरकाशी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 4, 2020, 10:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर