• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • Uttarakhand News: चमोली में बादल फटने से जमकर मची तबाही, राहत व बचाव कार्य जारी

Uttarakhand News: चमोली में बादल फटने से जमकर मची तबाही, राहत व बचाव कार्य जारी

Chamoli Cloud Burst: चमोली में बादल फटने से मची तबाही.

Chamoli Cloud Burst: चमोली में बादल फटने से मची तबाही.

Chamoli Cloud Burst: चमोली जिले में सुबह से हो रही बारिश से जमकर तबाही हुई है. बादल फटने से जहां नारायण बगड़ थराली मोटर मार्ग बाधित है, वहीं, कारों और अन्य वाहनों में मलबा घुसने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    चमोली . उत्‍तराखंड के चमोली जिले में एक बादल फटने (Chamoli Cloud Burst) की घटना सामने आई है. जहां पंगती गांव में सोमवार सुबह भारी बरसात के बाद जमकर तबाही मची है. जनपद चमोली में भारी बारिश के चलते जहां नारायण बगड़ थराली मोटर मार्ग बाधित हो गया है. वही नाले में आए भारी मलबे के चलते यह दो पहिया वाहनों के साथ ही कई कारों में भी मलबा घुस गया है. गनीमत रही कि जब नाली में यह भारी मलबा आया उस वक्त आसपास के इलाके में कोई नहीं था. वरना यहां बड़ा हादसा हो सकता था. जिले में सुबह से ही भारी बारिश हो रही है.

    आपदा से बीआरओ मजदूरों के घरों को नुकसान पहुंचाने के साथ ही कई गाड़ियां भी मलबे में दब गई हैं. मौसम विभाग ने राज्य में 23 सितम्बर तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. सूचना मिलते ही जिला प्रशासन और एसडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं. राहत व बचाव का कार्य चल रहा है. भारी बरसात के बाद मची तबाही में अभी तक कोई जनहानि की सूचना नहीं है. भारी बारिश की वजह से चारों ओर मलबा ही मलबा बिखरा पड़ा हुआ है.

    Chamoli Cloud Burst चमोली में बादल फटा, uttrakhand hindi news, heavy rain and cloudburst,

    Chamoli Cloud Burst: चमोली में बादल फटने से भारी तबाही. जनजीवन अस्त-व्यस्त, वाहनों में घुसा मलबा.

    यह भी पढ़ें- उत्तराखंड चुनावः जांच-परख कर किसी को बनाएं कांग्रेस का मेंबर, सदस्यता अभियान में ‘घुसपैठ’ से डरी पार्टी

    सड़कें दल-दल में तब्दील हो गईं हैं. कई गांवों में शाम से जारी बारिश जारी है, जिसकी वजह से राहत व बचाव कार्य में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है. प्रशासन की टीमें मौके पर हैं और रेस्क्यू कार्य शुरू कर लिया गया है लेकिन, हादसे में कितना नुकसान हुआ है इसकी अभी तक कोई पुख्ता जानकारी नहीं है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी इस घटना का संज्ञान लिया. उन्होंने कहा स्थानीय प्रशासन राहत बचाव कार्य कर रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज