बर्फबारी रुकने बाद भी नहीं खत्म हुई दुश्वारियां, बनी हुई है बिजली और पानी की समस्याएं
Uttarkashi News in Hindi

बर्फबारी रुकने बाद भी नहीं खत्म हुई दुश्वारियां, बनी हुई है बिजली और पानी की समस्याएं
उत्तरकाशी - बर्फबारी से जीवन हुआ अस्त-व्यस्त

ग्रामीणों को सबसे ज्यादा दिक्कतें रात में आ रही हैं, क्योंकि बर्फबारी के दौरान जंगली जानवर निचले इलाकों में आ जाते हैं. इसलिए शाम ढलने के साथ ही गांव के लोगों में अंधेरा होने के कारण जंगली जानवरों का डर बना रहता है.

  • Share this:
उत्तरकाशी के पहाड़ों में गत 2 दिन से बर्फबारी रुकी होने के बाद अभी भी दुश्वारियां खत्म नहीं हुई हैं. बर्फबारी रुकने के दो दिन बाद भी पहाड़ों में जीवन पटरी पर नहीं लौट पाई है. यमुना घाटी के सर बडियार और मोरी क्षेत्र के कई गांवों में विगत 10 दिनों से बिजली सहित संचार और पानी की मूलभूत सुविधाओं की परेशानी बनी हुई है. वहीं बिजली न होने के कारण देर रात जंगली पशुओं का भय भी बना रहता है. गंगोत्री के हर्षिल घाटी में भी बिजली और पानी की समस्या बनी हुई है. पिछले 10 दिनों से सर बडियार, ठकराल, मोरी के दूरस्थ गांवों में बिजली और संचार की सुविधा नहीं बहाल हो पाई है.

उत्तरकशी के गांवों में ग्रामीणों को सबसे ज्यादा दिक्कतें रात में आ रही हैं, क्योंकि बर्फबारी के दौरान जंगली जानवर निचले इलाकों में आ जाते हैं. इसलिए शाम ढलने के साथ ही गांव के लोगों में अंधेरा होने के कारण जंगली जानवरों का डर बना रहता है.

वहीं एडीएम हेमंत वर्मा का कहना है कि सड़कों को आवाजाही के लिए सुचारू कर दिया गया है. इसके बाद भी जहां दिक्कतें आ रही हैं, वहां बीआरओ और एनएच के कर्मचारी तैनात हैं. उन्होंने कहा कि 31 जनवरी तक सभी गांवों में बिजली बहाल कर दी जाएगी. बता दें कि जिले में मौसम विभाग ने बुधवार से फिर बारिश और बर्फबारी होने के संकेत दिए हैं. इससे जिले के दूरस्थ गांवों में रह रहे लोगों की मुश्किलें फिर बढ़ सकती हैं.



ये भी पढ़ें - अगर पुलिस ने सुन ली होती फरियाद तो बच सकती थी बरखा की जान
ये भी देखें - VIDEO: बर्फबारी के बाद कपकोट इलाके का जिला मुख्यालय से टूटा संपर्क

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading