उत्तरकाशी में बच्ची के बलात्कार, हत्या के आरोप में स्थानीय मज़दूर गिरफ़्तार

आरोपी बंटी लाल टिहरी का निवासी बताया जा रहा है और लंबे समय से वह गांव में ही मज़दूरी करता था.

News18 Uttarakhand
Updated: August 21, 2018, 11:31 AM IST
उत्तरकाशी में बच्ची के बलात्कार, हत्या के आरोप में स्थानीय मज़दूर गिरफ़्तार
उत्तरकाशी में बच्ची से बलात्कार और हत्या के बाद स्थानीय लोगों में बेहद गुस्सा था.
News18 Uttarakhand
Updated: August 21, 2018, 11:31 AM IST
उत्तरकाशी में 12 साल की लड़की से बलात्कार और हत्या के मामले में पुलिस ने तीन दिन बाद एक स्थानीय मज़दूर को गिरफ़्तार कर लिया है. इससे पहले चार बाहरी मज़दूरों को शक के आधार पर हिरासत में लिया गया था और बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म की आशंका जताई जा रही थी. हालांकि रविवार को यह साफ़ हो गया था कि बच्ची से गैंगरेप नहीं, रेप किया गया था. आरोपी बंटी लाल टिहरी का निवासी बताया जा रहा है और लंबे समय से वह गांव में ही मज़दूरी करता था.

उत्तरकाशी में शनिवार सुबह एक पुल के पास 12 साल की एक बच्ची का शव मिलने से हड़कंप मच गया था. बच्ची से गैंगरेप की आशंका जताई गई थी और स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया था. लोगों ने आरोपियों की गिरफ़्तारी होने तक बच्ची का अंतिम संस्कार करने से भी इनकार कर दिया था.

इसके बाद पुलिस ने ऐहतिहातन चार बाहरी मज़दूरों को हिरासत में ले लिया था. गढ़वाल के आईजी दो दिन उत्तरकाशी में ही रहे और इस मामले को प्राथमिकता के आधार पर सुलझाने का दावा किया. कोई अप्रिय घटना न हो इसलिए आस-पास के ज़िलों से भी पुलिस बुला ली गई थी. रविवार शाम कड़ी पुलिस सुरक्षा में बच्ची का अंतिम संस्कार किया गया था.

हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस ने स्थानीय संदिग्धों की भी सूची बनानी शुरू की थी और आज सुबह पुलिस ने भाकड़ा गांव में ही मज़दूरी करने वाले बंटी लाल को बच्ची से बलात्कार और हत्या के मामले में गिरफ़्तार कर लिया.

(हरीश थपलियाल की रिपोर्ट)

VIDEO: स्कूली बच्ची के साथ छेड़खानी के आरोप में पौड़ी में मज़दूर की पिटाई 

3 साल में 100% से ज़्यादा बढ़ गए उत्तराखंड में बच्चियों से रेप के मामले
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर