ख़बर का असर: दुकानदारों की शिफ्टिंग के लिए SDM से की जाएगी वार्ता

पालिका प्रशासन ने अब व्यापारियों, प्रशासन और NH विभाग के बीच आपस में सामंजस्य बैठाकर व्यापारियों को नई जगह शिफ्ट कराने का निर्णय लिया है.

News18 Uttarakhand
Updated: September 5, 2018, 2:16 PM IST
ख़बर का असर: दुकानदारों की शिफ्टिंग के लिए SDM से की जाएगी वार्ता
दुकानदारों की शिफ्टिंग के लिए SDM से की जाएगी वार्ता
News18 Uttarakhand
Updated: September 5, 2018, 2:16 PM IST
उत्तराखंड के बड़कोट में न्यूज़ 18 की खबर का बड़ा असर हुआ है. बता दें कि पालिका प्रशासन ने अब व्यापारियों, प्रशासन और NH विभाग के बीच आपस में सामंजस्य बैठाकर व्यापारियों को नई जगह शिफ्ट कराने का निर्णय लिया है. इसके बाद ही बाजार में बनाए गए प्री-फेब्रिकेट दुकानों को हटाया जाएगा. यानी अब व्यापारियों को नगर पालिका खुद शिफ्ट कराए बिना खाली नहीं करा सकेगा.

दरअसल, कुछ दिन पहले जिन दुकानों में नगर पालिका द्वारा 54 व्यापारियों को 3 साल पहले बसाया गया था, उन्हें खाली कराने या कहीं भी शिफ्ट करने के लिए नोटिस जारी किया गया था जबकि पालिका प्रशासन द्वारा पगड़ी के नाम पर प्रत्येक व्यापारी से 50-50 हजार रुपए लेकर दुकान का आवंटन किया गया था.

लिहाजा, संबंधित मामले में खबर दिखाए जाने के बाद पालिका प्रशासन भी अब हरकत में आ गया है. साथ ही अब किसी भी व्यापारी का व्यापार बाधित न होने की बात कह रहा है. मामले में पूछे जाने पर नगर पालिका बड़कोट के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर अमरजीत कौर का कहना है कि नगर पालिका में सभी दुकानदारों की शिफ्टिंग के लिए एसडीएम से वार्ता की जाएगी. साथ ही एसडीएम के साथ एक संयुक्त बैठक रखी जाएगी, जिसमें व्यापारी मंडल और एनएच विभाग को शामिल किया जाएगा. उन्होंने कहा कि व्यापारियों को किस जगह और कहां शिफ्ट करना है, इस संदर्भ में चर्चा की जाएगी.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर