उत्तरकाशी में विकसित किए जाएंगे नए पर्यटन स्थल: पर्यटन सचिव

नेलांग घाटी, उत्तराखंड

सरकार की 13 जिले 13 डेस्टिनेशन योजना से जुड़ी संभावनाओं को तलाशने के लिए पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर उत्तरकाशी पहुंचे, उन्होंने अधिकारियों से जिले में मौजूद पर्यटन स्थलों की स्थिति और जरूरी व्यवस्थाओं की जानकारी ली

  • Share this:
    उत्तराखंड सरकार की '13 जिले 13 डेस्टिनेशन' योजना से जुड़ी संभावनाओं को तलाशने के लिए पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर शुक्रवार को दो दिन के उत्तरकाशी दौरे पर पहुंचे. उन्होंने अधिकारियों से जिले में मौजूद पर्यटन स्थलों की स्थिति और जरूरी व्यवस्थाओं की जानकारी ली. साथ ही अधिकारियों को संभावित नए पर्यटन स्थल विकसित करने के निर्देश भी दिए.

    बता दें कि पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर नेलांग घाटी के दौरे पर हैं. इस दौरान वह नेलांग घाटी का  निरीक्षण कर यहां पर्यटन को विकसित करने का रोडमैप  तैयार करेंगे.  नेलांग घाटी की प्राकृतिक सुंदरता देखने के लिए देश और विदेश से लाखों की संख्या में पर्यटक यहां हर साल आते हैं.

    पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने कहा कि इस दौरान वह भैरों घाटी में स्काइब्रिज की जगह तलाशेंगे, और भारत-तिब्बत व्यापार के प्रतीक गतांक गली के पैदल रास्ते की मरम्मत का काम जल्द शुरू कराने का प्रयास करेंगे.

    पर्यटन सचिव ने अधिकारियों की बैठक में कहा कि राज्य के 13 जनपदों में 13 नए पर्यटन स्थल विकसित किए जाने हैं. इसी क्रम में उत्तरकाशी में मोरी-जखोल-हरकीदून क्षेत्र को पर्यटन स्थल के रूप में विकासित किया जायेगा.

    यह भी पढ़ें- एक बार जरूर घूमें उत्तराखंड के ये सबसे खूबसूरत टूरिस्‍ट स्‍पॉट, बेहद सस्‍ती है ट्रिप

    ( उत्तरकाशी से जगमोहन की रिपोर्ट )

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.