लाइव टीवी

बीडीसी की बैठक में अधिकारियों के न पहुंचने पर जनप्रतिनिधियों का फूटा गुस्सा
Uttarkashi News in Hindi

News18 Uttarakhand
Updated: June 12, 2018, 3:26 PM IST
बीडीसी की बैठक में अधिकारियों के न पहुंचने पर जनप्रतिनिधियों का फूटा गुस्सा
बीडीसी की बैठक में अधिकारियों के न पहुंचने पर जनप्रतिनिधियों का फूटा गुस्सा

बीडीसी (ब्लॉक डेवलपमेंट कमेटी) बैठक में ज्यादातर विभागों के अधिकारियों के न पहुंचने पर जनप्रतिनिधियों का गुस्सा फूट पड़ा.

  • Share this:
उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में स्थित चिन्यालीसौड़ ब्लॉक सभागार में मंगलवार को आयोजित बीडीसी (ब्लॉक डेवलपमेंट कमेटी) बैठक में ज्यादातर विभागों के अधिकारियों के न पहुंचने पर जनप्रतिनिधियों का गुस्सा फूट पड़ा. इस दौरान उन्होंने सदन में जमकर हंगामा किया. साथ ही जनप्रतिनिधियों ने जंगलों में लगी आग पर वन विभाग को जिम्मेदार ठहराया.

उन्होंने कहा कि जंगलों में आग वन विभाग के कर्मचारी लगा रहे हैं. वहीं ब्लॉक प्रमुख बिजेंदर रावत ने बैठक में सक्षम अधिकारियों के न पहुंचने पर रोष जताया. उन्होंने कहा कि मामले की शिकायत जिलाधिकारी से की जाएगी. वहीं जिला विकास अधिकारी संजय सिंह ने सदन को अवगत कराया कि उत्तरकाशी में सीएम साहब की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग होने के कारण ज्यादातर विभागीय अधिकारी वहां व्यस्त हैं, जिसके बाद जनप्रतिनिधि शांत हुए.

ब्लॉक प्रमुख ने बताया कि जल्द ही बैठक का आयोजन किया जाएगा। क्षेत्र पंचायत सदस्य शैलेंद्र महंत ने कहा कि हर बार बीडीसी की बैठक होती है और जिला स्तरीय अधिकारियों के न आने से लोगों की समस्याओं का समाधान नहीं हो पाता। जो कर्मचारी बैठक में आते हैं.....उनको इतने अधिकार और जानकारी नहीं होती कि वह समस्याओं का समाधान कर सके.....कहा पूर्व में भी सदन बैठक में अधिकारियों के न आने पर रोष जता चुके है.....इसके बाद भी इक्का-दुक्का विभागों को छोड़ ज्यादातर विभागों के अधिकारी बैठक में नहीं पहुंचे, जो सदन का अपमान है......ज्यादातर क्षेत्र पंचायत सदस्य और ग्राम प्रधान कई किमी दूर से क्षेत्र की समस्या को लेकर बैठक में पहुंचते हैं, लेकिन ब्लॉक में आकर अधिकारियों के न मिलने से उन्हें ठेस पहुंचती है।

बाइट- शैलेन्द्र महंत सदस्य क्षेत्र पंचायत



बाइट-संजय सिंह, प्रभारी सीडीओ

बाइट-पूनम रमोला,ग्राम प्रधान, मणि

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उत्‍तरकाशी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 12, 2018, 3:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,095

     
  • कुल केस

    5,734

     
  • ठीक हुए

    472

     
  • मृत्यु

    166

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (08:00 AM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,099,679

     
  • कुल केस

    1,518,773

    +813
  • ठीक हुए

    330,589

     
  • मृत्यु

    88,505

    +50
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर